​​यहां निकली है चिकित्सा ​​अधिकारी के पदों पर वैकेंसी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन


सीजीपीएससी यानी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग  ने होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती के तहत  इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2022 से शुरू होगी. जो कि 30 अप्रैल तक चलेगी.  इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर अंतिम तारीख से पहले  आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारी को  इस बात का विशेष ध्यान रखना है  कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन की एक्सेप्ट किया जायेगा. इस भर्ती के तहत होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी के 20 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इस भर्ती के इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास केंद्रीय होम्योपैथी परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से होम्योपैथी में स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है और साथ में आवेदक का पंजीकरण राज्य होम्योपैथी परिषद में भी होना भी  जरूरी है. इस पड़ी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की आयु 22 से लेकर के  30 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. लेकिन आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार विशेष छूट प्रदान की जायेगी.

ऐसे होगा चयन
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा की तिथि की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए दी जायेगी और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जारी किए गए भर्ती के विज्ञापन को चेक कर सकते है.

जानिए इस भर्ती से संबंधित तारीखें

  • आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अप्रैल 2022.
  • आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अप्रैल 2022.

​​इलाहाबाद हाईकोर्ट में RO, ARO और CA पदों पर भर्ती के लिए नोटिस किया जारी

​​यूपीएससी इंटरव्यू क्वेश्चन: वह कौन सी चीज़ है,‌ जो खाने के लिए खरीदी जाती है लेकिन खाई नहीं जाती है?

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks