Vastu Shastra: बेडरूम में ये तस्वीर लगाने से बढ़ता है कपल में प्यार, जानिए वास्तु के नियम


Vastu Shastra- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM_ROYALINTERIOR
Vastu Shastra

Highlights

  • प्यार की कमी को दूर करेगी तस्वीर या मूर्ती
  • व्यापारियों के लिए भी शुभ

Vastu Shastra: कोई कितना भी पैसा कमा ले, कितनी भी तरक्की कर ले, लेकिन अगर जीवनसाथी से तकरार रहे तो जीवन सुखी नहीं रह पाता।  इसलिए वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए कि घर में कैसे एक तस्वीर लगाकर हम अपने जीवनसाथी के साथ रिश्तों को संवार सकते हैं। आपको बता दें कि यह तस्वीर है, तोते के जोड़े की जो किसी भी कपल में प्रेम बढ़ाने का काम करती है। 

प्रेम, वफादारी का प्रतीक है तोता 

वास्तु शास्त्र में तोते को प्रेम, वफादारी, लंबी आयु और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। चीनी सभ्यता में भी तोते को शुभ संदेश और दिव्यता का प्रतीक माना जाता है। इसलिए जब रिश्तों को संवारने और मजबूत बनाने की बात आती है तो तोते के जोड़े की तस्वीर और मूर्ती का महत्व सामने आता है।  

प्यार की कमी को दूर करेगी तस्वीर या मूर्ती

अगर आपके मन में अपने जीवनसाथी के प्रति अविश्वास की भावना है या आपके बीच किसी भी तरह का मन-मुटाव चल रहा है। रिश्ते में प्यार की कमी है तो अपने शयनकक्ष (बेडरूम) में तोते के जोड़े की तस्वीर या मूर्ती लगानी चाहिए। इससे आपके रिश्ते में खुशहाली आयेगी और वह पहले से अधिक मजबूत बनेगा। 

व्यापारियों के लिए भी शुभ 

इसके अलावा व्यापारियों या बिजनेसमैन के लिए भी तोता शुभ होता है। अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में उत्तर दिशा को दोष मुक्त रखने के लिए इस दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाएं। इससे आप अपनी बुद्धि और क्षमताओं का व्यापार में पूरा इस्तेमाल कर पाएंगे जो आपके व्यापार के लिये तेजी से उन्नति कराने वाला होगा। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

Latest Lifestyle News



image Source

Enable Notifications OK No thanks