वेदांत फैशन IPO : कल है लिस्टिंग, जानिए क्या है GMP और नफा देगा या नुकसान?


नई दिल्ली. मान्यवर की पेरेंट कंपनी वेदांत फैशन का आईपीओ (Vedant Fashions IPO) कल मतलब 16 फरवरी 2022 को स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो जाएगा. कंपनी द्वारा लाया गया 3,149 करोड़ रुपए का आईपीओ अपने अंतिम दिन 2.57 गुना सब्सक्राइब हुआ था. अनलिस्टेड कंपनियों में काम करने वाले एनालिस्ट्स की मानें तो ग्रे-मार्केट (Grey Market Premium) में 15 फरवरी को वेदांत फैशन का शेयर ₹22 प्रीमियम पर ट्रेड हो रहा था. कंपनी ने स्टॉक का ऊपरी प्राइस बैंड ₹866 प्रति शेयर तय किया है.

सोमवार को भारतीय शेयर बाजार जबरदस्त तरीके से गिरे थे और इसका प्रीमियम नेगेटिव में चला गया था. 14 फरवरी को यह अपने इश्यू प्राइस से 2 रुपये कम चल रहा था. लेकिन मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी दिखाई तो वेदांत फैशन का प्रीमियम भी उछलकर 22 रुपये तक पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार के Big Bear ने सुझाया- कहां निवेश करने से मिल सकता है मुनाफा

फिनांशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कैपिटल विआ ग्लोबल रिचर्स की वरिष्ठ रिचर्स एनालिस्ट लिखिता चेपा के हवाले से लिखा गया है कि भारतीय बाजारों में सेलिंग का प्रेशर और बढ़ी हुई वोलैटिलिटी के चलते वेदांत फैशन से अच्छी उम्मीद नहीं की जा रही है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्टॉक 8 से 10 फीसदी डिस्काउंट पर मतलब नीचे खुल सकता है.

ढाई गुना हुआ था सब्सक्राइब
कंपनी 3,149 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल लेकर आई है. निवेशकों के लिए खुलने के दो दिन तक इसमें निवेशकों का काफी ठंडा रिस्पॉन्स रहा, लेकिन आखिरी दिन ये ढाई गुना तक भर गया था. कंपनी के 2,54,55,388 के लिए 6,53,72,718 बोलियां आई हैं.

ये भी पढ़ें – डरावनी खबर: दिग्गज निवेशक ने कहा- 10 प्रतिशत और गिर सकता है भारतीय बाजार

कंपनी के बारे में
फिलहाल, वेदांत फैशन की 7.2% हिस्सेदारी राइन होल्डिंग्स के पास, 0.3% हिस्सेदारी केदारा AIF के पास, जबकि 74.67% हिस्सेदारी रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट के पास है. एक्सिस कैपिटल, इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज, ICICI सिक्योरिटीज, IIFL सिक्योरिटीज और कोटक महिंद्रा कैपिटल इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

बता दें कि वेदांत फैशन, पुरुषों के एथनिक वियर सेगमेंट में कारोबार करती है. इसके प्रमुख ब्रांड ‘मान्यवर’ की देश भर में उपस्थिति है और यह इंडियन वेडिंग और सेलिब्रेशन वियर सेगमेंट में मार्केट लीडर है. इसके अलावा वेंदात फैशन के पास, त्वमेव (Twamev), मंथन (Manthan), मोहे (Mohey) और मेबाज (Mebaz) जैसे ब्रांड भी शामिल हैं.

Tags: IPO, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks