केविन पीटरसन ने पैन कार्ड खोने पर PM Modi से मांगी मदद, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से मिला ये जवाब


नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का पैन कार्ड खो गया है. पीटरसन ने इसकी जानकारी मंगलवार को सोशल मीडिया पर दी. दाएं हाथ के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  को टैग कर मदद की गुहार लगाई . 41 वर्षीय पीटरसन आईपीएल (IPL)  के आधिाकरिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स की ओर से लगातार कॉमेंट्री करते रहे हैं. पीटरसन ने कहा है कि उनका पैन कार्ड खो गया है और उन्हें भारत का दौरा करने से पहले उसे रिन्यू कराने की जरूरत है.

इंग्लैंड की ओर से 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके पीटरसन ने हिंदीं और इंग्लिश में ट्वीट किया, ‘ भारत कृपया मदद करें, मैंने अपना पैन कार्ड खो दिया है और सोमवार यात्रा कर रहा हूं लेकिन काम के लिए भौतिक कार्ड की जरूरत है। क्या कोई कृपया मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के पास भेज सकता है जिससे मैं अपनी सहायता के लिए यथाशीघ्र संपर्क कर सकूं?’ इसके आगे ‘सीसी’ में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया।

ये भी पढ़ें : IND vs SL: भारत vs श्रीलंका क्रिकेट सीरीज का शेड्यूल बदला, डे-नाइट टेस्ट भी होगा, देखें Full Schedule

कोहली बेंगलुरु की जगह इस मैदान पर खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट, श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में बदलाव

भारत कृपया मदद करें⚠️

पीटरसन आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब Delhi  Capitals) , डेक्कन चार्जर्स, राइजिंग सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके हैं. हाल में इस पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने भारत में गैंडे के शिकार पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की थी. पीटरसन के ट्वीट पर भारतीय इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने जवाब देते हुए लिखा, ‘ यदि आपके पास पैन कार्ड की जानकारी है, तो आप इन जगहों पर अप्लाई कर अपना फिजिकल पैन कार्ड हासिल कर सकते हैं. इनकम टैक्स विभाग ने कुछ लिंक भी शेयर किए हैं. इनकम टैक्स ने आगे लिखा है, ‘ यदि आपको पैन कार्ड के बारे में कुछ याद नहीं है और फिजिकल कार्ड के लिए पैन का एक्सेस चाहिए तो आप हमें नीचे लिखे ई-मेल पर भी लिख सकते हैं.’

पीटरसन ने इसके लिए भारतीय इनकम टैक्स विभाग का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘ धन्यवाद, मैंने आपको मेज किया है. मैंने आपको फॉलो भी किया है. यदि मुझे कोई निजी तौर पर मैसेज करे, तो मैं उससे बात कर सकता हूं.’

पीटरसन ने 104 टेस्ट मैचों में 8 हजार से ज्यादा रन बनाए  

केविन पीटरस ने 104 टेस्ट मैचों में 23 शतकों की मदद से 8181 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 227 रन रहा है. 136 वनडे  अंतरराष्ट्रीय मैचों में इस स्टाइलिश बल्लेबाज के नाम 4440 रन दर्ज हैं. पीटरसन के नाम वनडे में 9 शतक दर्ज हैं.

Tags: England Cricket, Income tax department, IPL, Kevin Pietersen, Narendra modi



image Source

Enable Notifications OK No thanks