दिल्ली-एनसीआर: राजधानी में कई रास्ते बंद, नोएडा व गुरुग्राम में भीषण जाम, सड़कों पर रेंग रहे वाहन


दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह से ही भीषण जाम लगा हुआ है। दिल्ली में राहुल गांधी की पेशी और देशभर में अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाए गए भारत बंद को लेकर जगह-जगह जाम की स्थिति बन गई है। ट्रैफिक पुलिस लोगों को लगातार अपडेट कर सतर्क रहने को कह रही है। तस्वीरों में देखिए दिल्ली एनसीआर में जाम की स्थिति।

 

दिल्ली पुलिस की ओर से कापासेड़ा बॉर्डर पर बैरिकेड लगाए गए हैं। दिल्ली में जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस यह जानना चाहती है कि हरियाणा के रास्ते से कोई संदेश दिल्ली शहर में प्रवेश तो नहीं कर रहा है। गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों के लिए पहले ही एडवाइजरी जारी कर दिया है। जयपुर की ओर से आने वाले वाहनों को पीएमटी के रास्ते से निकाला जा रहा है। 

 

नोएडा में भी ट्रैफिक की हालत बुरी है। अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में ‘भारत बंद’ के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। इससे नोएडा के लोगों को परेशानी हो रही है।

 


गुरुग्राम पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर सरहोल टोल के पास भीषण जाम लग गया है। गाड़ियों के लिए अपनी जगह से हिलना भी मुश्किल हो गया है। चारपहिया वाहन रेंग रहे हैं। पुलिसकर्मी वहां पहुंचकर वाहनों को जाम से निकालने में लगे हुए हैं।

 

दिल्ली में दोपहर 12 बजे तक मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर जाने से बचें। यातायात की विशेष व्यवस्थाओं की वजह से इन रास्तों पर आवाजाही नहीं हो सकेगी। इसके अलावा गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड, क्यू प्वांइट जंक्शन, मौलाना आजाद रोड जंक्शन, मान सिंह रोड जंक्शन, क्लेरिज जंक्शन पर भी दोपहर 12 बजे तक विशेष व्यवस्था की वजह से ट्रैफिक अधिक होगी। वहीं, गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड पर बसों की आवाजाही नहीं होगी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks