Verizon, AT&T, और T-Mobile का कहना है कि वे Apple के iCloud प्राइवेट रिले को ब्लॉक नहीं कर रहे हैं


टी-मोबाइल, वेरिज़ोन, और एटी एंड टी – तीन सबसे बड़े अमेरिकी सेलुलर वाहक – सभी ने पुष्टि की है कगार कि वे Apple के नए iCloud प्राइवेट रिले फीचर को ब्लॉक नहीं कर रहे हैं, इस रिपोर्ट के बाद कि कुछ ग्राहकों को VPN जैसी सुविधा के साथ समस्या हो रही थी।

एटी एंड टी और वेरिज़ोन स्ट्रेट-अप का कहना है कि वे इस सुविधा को काम करने से नहीं रोक रहे हैं। वेरिज़ॉन के प्रवक्ता जॉर्ज एल. कोरोनोस ने पुष्टि की कि निजी रिले सेलुलर और Fios इंटरनेट कनेक्शन दोनों पर काम करता है, और एटी एंड टी के प्रवक्ता सेठ ब्लूम का कहना है कि वाहक की नीति निजी रिले को अवरुद्ध नहीं करना है।

टी-मोबाइल की स्थिति थोड़ी अधिक जटिल है: अधिकांश ग्राहकों को आईक्लाउड प्राइवेट रिले के साथ कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। लेकिन जो लोग सामग्री फ़िल्टरिंग सेवाओं (जैसे वाहक के परिवार नियंत्रण) का उपयोग करते हैं, वे आईक्लाउड प्राइवेट रिले का उपयोग नहीं कर पाएंगे, वाहक हमें बताता है।

“जिन ग्राहकों ने सामग्री फ़िल्टरिंग (जैसे अभिभावक नियंत्रण) के साथ योजनाओं और सुविधाओं को चुना है, इन सेवाओं को डिज़ाइन के रूप में काम करने की अनुमति देने के लिए आईक्लाउड प्राइवेट रिले तक पहुंच नहीं है। अन्य सभी ग्राहकों के पास कोई प्रतिबंध नहीं है,” टी-मोबाइल के प्रवक्ता बेनेट लेडीमैन ने बताया कगार. यह फीचर के आसपास ऐप्पल के मैसेजिंग के साथ ट्रैक करता है, जो नोट करता है कि “नेटवर्क जिन्हें ट्रैफिक ऑडिट करने या नेटवर्क-आधारित फ़िल्टरिंग करने की क्षमता की आवश्यकता होती है, वे निजी रिले तक पहुंच को अवरुद्ध कर देंगे।”

टी-मोबाइल के प्रवक्ता ने यह भी बताया कगार कि वाहक किया Apple के हालिया iOS 15.2 अपडेट के साथ एक समस्या का पता लगाएं, जिसके कारण अपडेट के बाद iCloud प्राइवेट रिले को टॉगल करना पड़ा। “रातोंरात हमारी टीम ने पहचान लिया कि 15.2 आईओएस रिलीज में, कुछ डिवाइस सेटिंग्स डिफ़ॉल्ट रूप से फीचर को टॉगल करने के लिए डिफ़ॉल्ट हैं। हमने इसे Apple के साथ साझा किया है। यह टी-मोबाइल के लिए विशिष्ट नहीं है।”

यदि समस्या वास्तव में Apple के अंत में है, तो यह उन मुद्दों की व्याख्या भी कर सकता है जो कुछ Verizon या AT & T ग्राहक अपडेट के मद्देनजर अनुभव कर रहे होंगे।

उस ने कहा, यह संभव है कि वाहक भविष्य में Apple की गोपनीयता सुविधा का समर्थन करने में खटास ला सकते हैं। तार रिपोर्ट है कि वोडाफोन, टेलीफ़ोनिका, ऑरेंज और टी-मोबाइल ने एक संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें यूरोपीय आयोग को निजी रिले को ब्लॉक करने के लिए कहा गया है, यह तर्क देते हुए कि यह सुविधा “अन्य नेटवर्क और सर्वर को महत्वपूर्ण नेटवर्क डेटा और मेटाडेटा तक पहुंचने से काट रही है, जिसमें वे ऑपरेटर भी शामिल हैं। कनेक्टिविटी के प्रभारी। ”

आईक्लाउड प्राइवेट रिले कई मायनों में एक वीपीएन के समान है, जो आपके इंटरनेट ट्रैफ़िक को ऐप्पल, आपके आईएसपी, और आपके द्वारा ऑनलाइन किए जा रहे कार्यों के बारे में जानने की कोशिश करने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति से स्वचालित रूप से मास्क करने के लिए काम कर रहा है। यह सुविधा अभी भी बीटा में है, लेकिन वर्तमान में भुगतान किए गए आईक्लाउड योजना की सदस्यता लेने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध है – हालांकि ऐप्पल इसे डिफ़ॉल्ट रूप से चालू नहीं रखता है, कम से कम अभी के लिए। अन्य सीमाएँ भी हैं: निजी रिले आपको अपने इंटरनेट को खराब नहीं होने देगा क्योंकि यह आपके किसी न किसी भौगोलिक क्षेत्र के बाहर से आ रहा है (वीपीएन के लिए राष्ट्रीय या क्षेत्रीय सामग्री सीमा के आसपास एक लोकप्रिय उपयोग), और यह केवल ऐप्पल के अपने सफारी ब्राउज़र में काम करता है .

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks