वीडियो: ऐसी दुर्दशा पहले कभी नहीं देखी… पाकिस्तान में बाढ़ का मंजर देख सिहर गईं एंजेलिना जोली


हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली इन दिनों पाकिस्तान में हैं। वो बाढ़ से पीड़ित लोगों से मिल रही हैं। वहां का जायजा ले रही हैं। उनकी मदद कर रही हैं। लेकिन वहां का मंजर देखकर उनका दिल दहल गया है। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो कह रही हैं कि उन्होने पहले कभी ऐसा नहीं देखा। उन्होंने दुनिया को चेतावनी भी दी है कि अब लोगों को जाग जाना चाहिए।

‘मैंने ऐसा कभी नहीं देखा
पाकिस्तान में लोगों की हालत देखने के बाद एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) बहुत मायूस हैं। उन्होंने मंजर देखने के बाद कहा, ‘मैंने ऐसा कभी नहीं देखा। अगर पर्याप्त मदद नहीं मिलती है तो इसे रोक नहीं पाएंगे। बहुत सारे बच्चे, इतने कुपोषित… अगले महीने सर्दी आ रही है।’

Video: बगल में एंजेलिना जोली और फोन में खोया ये लड़का, अचानक यूक्रेन के कैफे में पहुंचीं ऐक्ट्रेस
अब लोगों को जाग जाना चाहिए

एक्ट्रेस आगे कहती हैं, ‘मुझे लगता है कि ये पूरी दुनिया के लिए एक वेकअप कॉल (अब जाग जाओ) वाला कॉल है कि हम अब कहां हैं। क्लाइमेट चेंज सिर्फ रियल नहीं है और ये आ नहीं रहा है, बल्कि यहीं है।’

अपनी तरह फेस ब्लाइंडनेस की बीमारी से जूझ रहे लोगों से मिलना चाहते हैं ब्रैड पिट, कहा- कोई मुझ पर भरोसा नहीं करता!
तीसरी बार पाकिस्तान आई हैं एंजेलिना

ऐसा पहली बार नहीं है, जब एंजेलिना मुसीबत के समय पाकिस्तानियों का हाल जानने पहुंची हैं। इससे पहले वो साल 2005 में भी पाकिस्तान (Pakistan Flood) गई थीं, जब वहां भूकंप से धरती कांप गई थी। वो 2010 में भी पाकिस्तान का दौरा करने गई थीं, जब वहां बाढ़ की वजह से हालात खराब हो गए थे।

अभी भी हालत हैं खराब

पाकिस्तान में इस साल जून महीने से बारिश और बाढ़ से स्थिति खराब होना शुरू हुई थी। इस प्राकृतिक आपदा ने हजारों लोगों की जान ले ली। वहीं, लाखों लोग बेघर हो गए। हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी है। इस वजह से बीमारियां पनप रही हैं। डेंगू, मलेरिया की वजह से भी लोगों की जानें जा रही हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि पाकिस्तान की मदद की जरुरत है और देशों को आगे बढ़कर आना चाहिए।

image Source

Enable Notifications OK No thanks