व्हीलचेयर पर फूड डिलीवर करते शख्स का वीडियो हुआ वायरल, लोगों ने कहा- कुछ भी नामुमकिन नहीं


हाइलाइट्स

व्हीलचेयर पर फूड डिलीवरी करते शख्स का वीडियो हुआ वायरल.
लोगों ने डिलीवरी पार्टनर और जोमैटो को खूब सराहा.
पहले भी सामने आ चुका है ऐसा एक वीडियो.

नई दिल्ली. देश में अपनी मेहनत के बल पर आगे बढ़ने वालों की कमी नहीं है. अब वह चाहे वे शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ लोग हों या फिर विकलांग. इंस्टाग्राम पर एक ऐसे ही विकलांग शख्स की वीडियो वायरल हो रही है जिसने अपने जज्बे से लोगों का दिल जीत लिया है. इंस्टाग्राम अकाउंट ग्रूमिंग बुल ने यह वीडियो पोस्ट की है. यह क्लिप जोमैटो के एक डिलीवरी पार्टनर की है जो चलने में असमर्थ है लेकिन व्हीलचेयर के सहारे ऑर्डर डिलीवर कर रहा है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर डिलीवरी पार्टनर और जोमैटो की जमकर तारीफ हो रही है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “कुछ भी नामुमकिन (Impossible) नहीं है. नामुमिकन खुद कहता है मैं मुमकिन हूं (I’m possible). इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, एक यूजर ने इस पर लिखा, “प्रेरणा का सर्वश्रेष्ट उदाहरण.”

ये भी पढ़ें- बैंकों में कागज का इस्तेमाल पूरी तरह बंद हो सकता है, एटीएम पर ई-रसीद मिलेगी, आरबीआई ने क्या कहा?

जोमैटो ने भी बटोरी वाहवाही
ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने भी इसके लिए खूब प्रशंसा बटोरी है. एक यूजर ने लिखा, “विकंलागों को काम करने का मौका देने के लिए जोमैटो को सलाम है.” एक अन्य शख्स ने लिखा, “अपने आंसू नहीं रोक पाया.”

पहले भी वायरल हुई है ऐसी वीडियो
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब जोमैटो के विकलांग डिलीवरी पार्टनर की कोई वीडियो वायरल हुई हो. इससे पहले 2019 में भी ऐसी ही एक वीडियो सामने आई थी. तब भी लोगों ने कंपनी और डिलीवरी पार्टनर की खूब तारीफ की थी. लोगों ने तब जोमैटो को कई तरह के सुझाव भी दिए थे जिससे डिलीवरी करने वाले विकलांग लोगों के सफर को और आसान बनाया जा सके. इस पर जोमैटो ने रिप्लाई करते हुए लिखा था, “आप लोगों के फीडबैक के लिए धन्यवाद, हमें अपने डिलीवरी पार्टनर्स पर गर्व है. क्योंकि यही लोग कई बाधाओं के बावजूद हमारे यूजर्स तक अच्छा खाना पहुंचाते हैं.”

अप्रैल में ठेले वाले का वीडियो हुआ था वायरल
इसी साल अप्रैल में सड़क किनारे ठेले पर खाना बेच रहे एक शख्स की वीडियो पर सोशल मीडिया पर खूब पसंद की गई थी. इसमें शख्स के हाथ पूरी तरह से विकसित नहीं हैं लेकिन फिर भी वह बड़ी आसानी से फास्ट फूड तैयार करता दिखाई दे रहा है.

Tags: Business news, Food, Social media, Zomato

image Source

Enable Notifications OK No thanks