VIDEO: ऋषभ पंत क्रिकेट से ब्रेक लेकर स्नूकर में आजमा रहे हाथ, लोग बोले- नए पंकज आडवाणी ने आग लगा दी


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इनदिनों क्रिकेट से दूर हैं. पंत को श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. वह मेहमान टीम के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अब टीम इंडिया (Team India) से जुड़ेंगे. हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच से पहले पंत और विराट कोहली (Virat Kohli) को बीसीसीआई (BCCI) ने ब्रेक दिया था. दोनों खिलाड़ी इस समय अपने-अपने घर पर फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं.

24 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज  ऋषभ पंत  ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर स्नूकर खेलते हुए कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किया है. पंत की इन तस्वीरों और वीडियो को देख फैंस अलग-अलग कॉमेंट कर रहे हैं. एक फैन ने भविष्य का कप्तान बताया, तो दूसरे ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में सेंचुरी की डिमांड कर डाली. तीसरे फैन ने आग वाली इमोजी के साथ लिखा, ‘ नया पंकज आडवाणी.’ पिछले कुछ समय से पंत लगातार क्रिकेट खेल रहे थे, वर्कलोड मैनेज करने के लिए भारतीय बोर्ड ने उन्हें आराम दिया है.

यह भी पढ़ें: कोहली के नाम युवराज ने क्यों किए ‘Golden Boot?’ जानें विराट के करियर को लेकर क्या कहा

VIDEO: सुरेश रैना का छलका दर्द… BCCI से की अपील, बोले- मेरे पास तो प्लान ‘B’ भी नहीं है

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर ईशान किशन और संजू सैमसन मौजूद हैं. ईशान ने केएल राहुल की गैरमौजूदगी में विंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. राहुल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं होंगे. ऐसे में एक बार फिर ईशान को रोहित के साथ सलामी जोड़ीदार के तौर पर देखा जा सकता है. संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर खिलाया जा सकता है.

पंत का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर 

पंत ने भारत की ओर से 28 टेस्ट, 24 वनडे और 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में पंत के नाम 1735 रन दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए हैं. दिल्ली की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पंत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में शतक लगाया है. वह यह कारनामा करने वाले भारत के पहले विकेटकीपर हैं. पंत ने 24 वनडे में 715 रन बनाए हैं जबकि टी20 में उनके नाम 683 रन दर्ज है.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Rishabh Pant, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks