‘द कश्मीर फाइल्स’ को NZ में रिलीज कराकर दम लेंगे विवेक अग्निहोत्री, डायरेक्टर की ये नई पहल दमदार है


विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की “द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)” ने न्यूजीलैंड में एक विवाद खड़ा कर दिया है, जिसमें देश के मुख्य सेंसर ने फिल्म के वर्गीकरण की समीक्षा की है, इस कदम की एक पूर्व उप प्रधान मंत्री ने आलोचना की है। विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित “द कश्मीर फाइल्स” में 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाया गया है।

न्यूजीलैंड में फिल्म की रिलीज के लिए विवेक हर तरह की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पेटिशन साइन करने की अर्जी भी दी है, जिसमें उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों से पेटीशन साइन करने की दरख्वास्त की है। विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा, ‘NZ सरकार को #TheKashmirFiles को NZ में जारी करने और कट्टरपंथी समूहों के सामने आत्मसमर्पण नहीं करने के लिए एक याचिका बनाने के लिए 20439 हस्ताक्षरों की आवश्यकता है। क्या आप अपना हस्ताक्षर जोड़ सकते हैं?’

हालांकि, विवेक के इस ट्वीट के बाद लोग उनका खूब सपोर्ट कर रहे हैं और इसके लिए की गई उनकी कोशिश को भी सलाम कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘डन सर, नेक काम।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘बिल्कुल आपका साथ देंगे।’ एक अन्य ने लिखा, ‘ये हमारी भी लड़ाई है, आप अकेले नहीं हैं।’ इस तरह हजारों की संख्या में लोगों ने विवेक के पेटीशन पर साइन करके उन्हें और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को अपना सपोर्ट दिखाया।

विवेक अग्निहोत्री

image Source

Enable Notifications OK No thanks