हैंड्स-फ्री ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के लिए Volkswagen और Bosch ने मिलाया हाथ


Volkswagen ने ऑटोमेटेड ड्राइविंग सॉफ्टवेयर को डेवलप करने के लिए Bosch के साथ हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियों ने मंगलवार को इस समझौते की जानकारी अपने सोशल मीडिया चैनल के जरिए दी। फॉक्सवैगन की सॉफ्टवेयर सब्सिडियरी Cariad और ऑटो सप्लायर Bosch के बीच इस डील के तहत भविष्य के वाहनों के लिए ऑटोमेडेट ड्राइविंग सॉफ्टवेयर तैयार किया जाएगा। इस सॉफ्टवेयर के जरिए Level 2 ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम को तैयार किया जाएगा और Volkswagen का कहना है कि कंपनी इस सिस्टम को 2023 में अपने वाहनों में स्थापित करेगी।

Volkswagen ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए Cariad और Bosch के बीच हुई इस साझेदारी की जानकारी दी। कंपनी ने लिखा “दुनिया के सबसे बड़े व्हीकल फ्लीट में से एक के लिए हैंड्स-फ्री ड्राइविंग फंक्शंस: @cariad_tech और @BoschGlobal 1,000 से अधिक एक्सपर्ट्स के साथ सभी वाहन वर्गों में #AutonomousDriving की शुरुआत के लिए टीम बना रहे हैं।”

वहीं, दूसरी ओर Bosch ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट के जरिए इस साझेदारी की जानकारी दी है।
 

Reuters के अनुसार, दोनों कंपनियों ने संयुक्त बयान में कहा है कि Volkswagen की सॉफ्टवेयर सहायक कंपनी Cariad और Bosch ने फॉक्सवैगन के यात्री वाहनों (पैसेंजर व्हीकल्स) में ऑटोनोमस ड्राइविंग के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करने के लिए साझेदारी की है। यह सॉफ्टवेयर ‘Level 2’ ऑटोनॉमस ड्राइविंग को सक्षम करेगा, जिसमें शहरों, ग्रामीण क्षेत्रों और मोटरवे पर हैंड्स-फ्री ड्राइविंग शामिल है। इसके साथ ही ‘Level 3’ सिस्टम भी विकसित किया जाएगा, जो मोटरवे पर सभी ड्राइविंग कार्यों को संभालेगा।

जैसा कि हमने बताया, Volkswagen 2023 तक Level 2 ड्राइविंग सिस्टम को अपने वाहनों में स्थापित करेगी। कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि इस सॉफ्टवेयर और इसके कंपोनेंट पार्ट्स को बाद में अन्य कार निर्माताओं के वाहनों में भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Cariad के लिए फॉक्सवैगन का लक्ष्य 2025 तक Volkswagen वाहनों के लिए 60 प्रतिशत सॉफ्टवेयर की आपूर्ति करना है, जो 2020 में Cariad की स्थापना के समय के लक्ष्य से 10 प्रतिशत ज्यादा है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks