बचे हुए मोमोज को दोबारा गर्म करना चाहते हैं? ये टिप्स और ट्रिक्स बना देंगे उन्हें फ्रेश और टेस्टी


मसालेदार लाल चटनी के साथ ताज़े उबले हुए मोमोज की एक प्लेट एक स्ट्रीट फूड संयोजन है जिसे बहुत प्यार मिला है! भले ही मोमोज तिब्बत क्षेत्र का पारंपरिक व्यंजन है, लेकिन वे देश के हर कोने में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। चाहे आप किसी लोकप्रिय बाजार में जाएं या सिर्फ अपने स्थानीय स्टोर पर, आप हमेशा सड़क पर एक छोटा सा स्टॉल देख सकते हैं, जिसमें चिकन और वेज मोमोज से भरे लंबे स्टीमर होते हैं। और हम मोमोज से इतना प्यार करते हैं कि हमारे पास कभी भी पर्याप्त मोमोज नहीं हो सकते। यही कारण है कि हम उन्हें ओवर-ऑर्डर करते हैं और अगले दिन उपभोग करने के लिए फ्रिज में रख देते हैं। जबकि अगले दिन बचे हुए मोमोज खाने में एक खास आकर्षण होता है, लेकिन वे उतने अच्छे नहीं लगते, जितने ताजे उबले हुए होते हैं। लेकिन अब और नहीं! हमने बचे हुए मोमोज को फिर से जीवंत करने और उन्हें रसदार और स्वादिष्ट बनाने का एक तरीका खोजा है।

यह भी पढ़ें: 5 चिकन मोमोज रेसिपी जो आपके स्वाद को बढ़ाने के लिए एकदम सही हैं

बचे हुए मोमोज को फिर से गर्म करने के लिए यहां कुछ टिप्स और ट्रिक्स दिए गए हैं:

accp55og

बचे हुए मोमोज को माइक्रोवेव में दोबारा गर्म करना

जिन लोगों ने माइक्रोवेव में मोमोज को फिर से गर्म करने की कोशिश की है, उन्हें एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है, यानी मोमोज या तो पूरी तरह से सूख जाते हैं, या बाहर गर्म और बीच से ठंडे होते हैं। लेकिन हमने माइक्रोवेव में मोमोज गर्म करने की सही तकनीक ढूंढकर इन समस्याओं को दूर करने का एक तरीका खोज लिया है।

मोमोज को माइक्रोवेव सेफ बाउल में रखें और उन्हें गीले मलमल के कपड़े या पेपर टॉवल से ढक दें। मोमोज और वॉयला की संख्या के आधार पर इसे लगभग 1-2 मिनट तक गर्म करें! आपके पास कुछ ही समय में ताज़ा और स्वादिष्ट मोमोज होंगे।

2ब्रियोइ88

बचे हुए मोमोज को तवे पर दोबारा गरम करना

यदि आपके पास माइक्रोवेव नहीं है, तो चिंता न करें पैन को आपकी पीठ मिल गई है! यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो बचे हुए मोमोज को गर्म पैन में डालते हैं, तो संभावना है कि आपके मोमोज नीचे से जल जाएं और नमी खो दें।

आपको क्या करना है, पैन गरम करें, 2-3 चम्मच पानी डालें, तुरंत मोमोज रखें और पैन को ढक दें। यह मोमोज को जलने से रोकेगा और नमी बनाए रखने में मदद करेगा।

मोमोज को दोबारा गर्म करने के लिए इन आसान हैक्स को आजमाएं और हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपका पसंदीदा कौन सा हैक है!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks