वीकेंड स्पेशल: 5 आलू कबाब रेसिपी जिन्हें आप खाना पसंद करेंगे


सप्ताहांत अंत में यहाँ है; यह आराम करने, वापस बैठने और आराम करने का समय है। यदि आप हमारी तरह खाने के शौकीन हैं, तो हमें यकीन है कि आप इस समय का उपयोग खाने और लिप्त होने के लिए भी करना पसंद करेंगे। जबकि हम में से कुछ ऑर्डर करना पसंद करते हैं, अन्य लोग रसोई में तूफान ला सकते हैं। यदि आप उनमें से एक हैं जो सप्ताहांत के दौरान रसोई में प्रयोग करना पसंद करते हैं, तो आप सही जगह हैं क्योंकि हम आपके लिए 5 आलू कबाब व्यंजनों की एक सूची लेकर आए हैं, जिन्हें आप, आपके दोस्त और परिवार खाना पसंद करेंगे। इसके अलावा, इन आसान, त्वरित और स्वादिष्ट कबाब व्यंजनों की एक सरल प्रक्रिया है और इन्हें पकाने के लिए न्यूनतम सामग्री की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, इन आलू कबाब के कुरकुरेपन, स्वाद और सुगंध के साथ, हम आश्वस्त कर सकते हैं कि ये कबाब आपको छोड़ देंगे और आपके मेहमान और अधिक मांगते रहेंगे! तो चलो शुरू करते है।

यह भी पढ़ें: 13 बेहतरीन कबाब रेसिपी

आलू गोला कबाब, चपली कबाब और भी बहुत कुछ: 5 आलू कबाब रेसिपी आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए:

1. आलू पनीर कबाब

आइए इस सूची के साथ किकस्टार्ट करें। यह कबाब भारतीय स्नैक्स व्यंजनों के दो सबसे आम खाद्य पदार्थों का मिश्रण है। जी हाँ, आपने सही अनुमान लगाया – यह आलू और पनीर है। ये दोनों स्वादिष्ट सामग्रियां एक साथ आती हैं और केवल मुट्ठी भर स्वादिष्ट सामग्री के साथ अनुभवी होती हैं और स्वादिष्ट कबाब बनाती हैं। व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें।

i6lsdtkg

2. आलू के गोला कबाब

यहां हम आपके लिए एक आसान लेकिन दिलचस्प रेसिपी लेकर आए हैं जिसका शाकाहारी और मांसाहारी दोनों विरोध नहीं कर सकते – आलू के गोला कबाब। इसे बनाना आसान है और इसमें घर पर आसानी से मिलने वाली मूल सामग्री शामिल है। आश्चर्य है कि वे सामग्री क्या हैं और यह नुस्खा कैसे बनाया जाता है? यहां क्लिक करें।

rtikolk8

3. आलू की रोटी कबाब

आलू की रोटी कबाब रेसिपी प्रसिद्ध पेशावरी चपली कबाब पर एक शाकाहारी व्यंजन है, जिसे कीमा बनाया हुआ मटन या चिकन के साथ बनाया जाता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह चपली कबाब कई सुगंधित मसालों के साथ कटे हुए उबले आलू से बनाया जाता है। पूरी रेसिपी यहाँ खोजें।

एलईडीकेएफ2बीजी

4. ग्रिल्ड आलू कबाब

मुंह में पानी लाने वाले ये शाकाहारी कबाब कई स्वादिष्ट मसालों और जड़ी-बूटियों से बनाए जाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस रेसिपी में लंबे समय तक मैरिनेशन की आवश्यकता नहीं होती है। बस आलू को कुछ सीज़निंग के साथ कोट करें, उन्हें ग्रिल करें और साथ में डिप्स के साथ परोसें। यहां नुस्खा खोजें।

hhao475c

5. आलू चना दाल कबाब

चना दाल और मैश किए हुए आलू के साथ लहसुन, अदरक, ताजी जड़ी-बूटियों और अन्य बुनियादी रसोई सामग्री के स्वाद के साथ बनाया गया। इन कबाबों को आगे तिल से सजाया जाता है जो कबाब में एक पौष्टिक स्वाद जोड़ता है।

अधिक वेज कबाब रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें।

तो, इन व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि वे कैसे बने! शानदार सप्ताहांत की शुभकामना!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks