How to Make पहाड़ी कबाब: एक रसदार और स्वादिष्ट कबाब रेसिपी जो आपको जरूर ट्राई करनी चाहिए


यदि आप कभी हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड की प्राचीन पर्वत श्रृंखलाओं में गए हैं, तो आप इस बात से सहमत होंगे कि आपको लुभावने दृश्यों, आकर्षक परिदृश्यों और पहाड़ियों के मनमोहक लोगों से प्यार हो जाएगा। आमतौर पर हिंदी में ‘पहाड़’ के रूप में जाना जाता है, पहाड़ों की ये यात्राएं आपको भीतर से गर्म करने के लिए कुछ तीखे और स्वादिष्ट ‘पहाड़ी’ भोजन का स्वाद लिए बिना कभी पूरी नहीं होती हैं। और नहीं, हम ‘पहाडो की मैगी’ के बारे में बात नहीं कर रहे हैं; इसके बजाय जो चीज आपको इस कच्चे और रहस्यवादी व्यंजनों से रूबरू कराएगी, वह है सरल और अधिक घरेलू व्यंजन।

(यह भी पढ़ें: सर्दियों में आरामदायक महसूस करने के लिए पहाड़ियों की 10 पहाड़ी रेसिपी)

सरल और प्रामाणिक सामग्री के साथ बनाया गया, पहाड़ी भोजन मसालेदार, स्वादिष्ट है और अभी आपको सर्द रातों के साथ क्या सहन करने की आवश्यकता है। यहां हमारे पास घर पर बनाने के लिए सबसे आसान कबाबों में से एक की रेसिपी है – यह रसदार, कोमल, इसका ताज़ा स्वाद है और इसे तैयार होने में कुछ मिनटों से अधिक नहीं लगता है, और इसे कहा जाता है – पहाड़ी कबाब।

2l7qu0q8

पहाड़ी कबाब रसदार और स्वादिष्ट होते हैं

(यह भी पढ़ें: अनुष्का शर्मा ने किया अपने पसंदीदा के बारे में सब कुछ खुलासा पहाड़ी व्यंजन, शाकाहारी बनने और बहुत कुछ)

पहाड़ी कबाब की यह रेसिपी सबसे आसान और जल्दी बनने वाली कबाब रेसिपी में से एक कही जा सकती है। इसके लिए दो से अधिक अवयवों की आवश्यकता नहीं होती है और जब तक आप कर सकते हैं तब तक इसे मैरीनेट करने में तरकीब है। पहाड़ी कबाब नरम और नम काटने के आकार के चिकन के टुकड़े होते हैं जिन्हें तंदूरी स्वाद देने के लिए हल्के से जला दिया गया है जो हम सभी को पसंद है। धनिया और पुदीना से बना हरा मसाला चिकन के टुकड़ों में रिसता है और जिस घी में आप इसे भूनते हैं, उससे एक सुंदर संयोजन बनता है। लार बंद नहीं कर सकते? इस स्वादिष्ट पहाड़ी कबाब रेसिपी को जल्द ही ट्राई करें।

How to make पहाड़ी कबाब घर पर l घर में बना पहाड़ी कबाब रेसिपी:

एक ग्राइंडर में धनिया और पुदीना के पत्ते डालें; सामग्री सूची से कुछ मोटे तौर पर कटा हुआ अदरक-लहसुन, मिर्च गर्मी सहनशीलता और अन्य मसालों के अनुसार जोड़ें। इसे कम से कम एक घंटे के लिए मैरिनेट होने दें और फिर तवे पर भूनें। 80% हो जाने पर चिकन के टुकड़ों को कटार पर रखकर खुली आंच पर भून लें, इन कबाबों की नमी बनाए रखने के लिए इन पर घी लगाते रहें. अपनी पसंद की चटनी के साथ गरमागरम परोसें।

घर पर बने पहाड़ी कबाब की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस स्वादिष्ट और आसान पहाड़ी कबाब रेसिपी को ट्राई करें और नीचे कमेंट में हमें बताएं कि यह कैसी बनती है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks