यूपी चुनाव: पीएम मोदी की भगवा टोपी चर्चा में, वाराणसी के रोड शो में उनके इस अंदाज के क्या हैं मायने?


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नोएडा
Published by: जयदेव सिंह
Updated Fri, 04 Mar 2022 11:06 PM IST

सार

अंतिम चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री ने पूरी ताकत वाराणसी में झोंक दी है। मोदी ने शुक्रवार शाम करीब तीन किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से की। ये रोड शो दक्षिणी विधानसभा से होते हुए कैंट में जाकर समाप्त हुआ।

वाराणसी में रोड शो के दौरान नरेंद्र मोदी।

वाराणसी में रोड शो के दौरान नरेंद्र मोदी।
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान वे ठेठ बनारसी अंदाज में गमछा लिए हुए थे। खादी की सदरी पहने मोदी ने भगवा टोपी भी पहन रखी थी। बनारसी गमछा, खादी की सदरी के साथ मोदी की टोपी की चर्चा इस रोड शो में सबसे ज्यादा रही। मोदी ने पहली बार इस तरह की टोपी पहनी। इसके कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। 

जहां जाते हैं वहां के रंग में रंग जाते हैं मोदी

ऐसा पहली बार नहीं है जब मोदी को कोई परिधान चर्चा में आया हो। इससे पहले भी कई बार मोदी अपने पहनावे की वजह से चर्चा में आ चुके हैं। अक्सर देखा जाता है कि प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां के परिधान में नजर आ जाते हैं। कई रैलियों के दौरान वे उस क्षेत्र विशेष के पहनावे में होते हैं। इस चुनाव के दौरान भी पंजाब की रैलियों में मोदी पगड़ी पहने नजर आए। उत्तराखंड में भी उत्तराखंडी टोपी पहनकर मोदी ने रैली को संबोधित किया। 

बनारस में अपने पहनावे से मोदी ने किसे साधा?

पीएम मोदी ने बनारसी गमछे और खादी की सदरी से वोकल फॉर लोकल और बनारसीपन का संदेश दिया। वहीं, नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अंदाज में पहनी गई भगवा टोपी से पीएम बनारस एक तरफ बंगाली मतदाताओं को रिझाते नजर आए तो दूसरी तरफ भाजपा के एजेंडे को साधते भी दिखे।   

 रोड शो के बाद पहुंचे बाबा विश्वनाथ के दरबार

अंतिम चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री ने पूरी ताकत वाराणसी में झोंक दी है। मोदी ने शुक्रवार शाम करीब तीन किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से की। ये रोड शो दक्षिणी विधानसभा से होते हुए कैंट में जाकर समाप्त हुआ। इसके बाद प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ के दरबार में शीश नवाने पहुंचे। पूजा अर्चना के बाद पीएम ने अस्सी स्थित पप्पू की अड़ी (दुकान) पर चाय की चुस्की भी ली। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks