जब आमिर खान की वजह से बाथरूम में रोई थीं दिव्या भारती! सलमान ने ऐसे संभाला था


एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) की आज बर्थ एनिवर्सरी है. अगर आज वह जीवित होतीं तो 48 साल की हो गई होतीं. वह 90 के दशक की ऐसी अभिनेत्रियों में से एक थीं जो चंद फिल्में करके रातों-रात मशहूर हो गई थीं. अपने दौर के लगभग सभी अभिनेताओं के साथ उन्होंने काम किया था. हालांकि, इसके बावजूद कुछ स्टार्स ऐसे रहे हैं, जिनके साथ उनकी कभी नहीं बनीं. इनमें से एक नाम है एक्टर आमिर खान का, जिनकी वजह से वह घंटो बाथरूम में बैठकर रोई थीं.

दरअसल, ये किस्सा है साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘डर’ (Darr) का जिसमें पहले आमिर खान और जूही चावला को साइन किया गया था. हालांकि इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद जूही चावला नहीं बल्कि अभिनेत्री दिव्या भारती थीं. लेकिन आमिर खान ने दिव्या भारती को इस फिल्म से बाहर करा दिया था जिसके बाद ये फिल्म जूही चावला (Juhi Chawla) को मिल गई थी.

अब इसके पीछे क्या वजह रही थी, इस बारे में खुद दिव्या भारती ने ही एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. उन्होंने बताया था, ‘जब आप लाइव शो करते हो, जाहिर है आपसे कुछ गलती हो सकती है. मुझसे भी एक गलती हुई थी, लेकिन इतनी छोटी कि किसी ने नोटिस भी नहीं किया. मैंने तुरंत ही परर्फोमेंस से कवर कर लिया, लेकिन आमिर को पता चल गया क्योंकि उन्हें परर्फोमेंस पता थी. अगले ही पल मुझे बताया गया कि वो कोरियोग्राफर की बहन के साथ रिहर्सल करना चाहते हैं. अब मैं क्या बोलती.’

दिव्या भारती का कहना था कि इन सब से ज्यादा उन्हें तब सबसे ज्यादा दुख पहुंचा जब उन्होंने आमिर खान (Aamir Khan) को स्टेज पर जूही चावला के साथ परर्फोम करते देख लिया था. उस समय उनके पास सिर्फ परर्फोमेंस ही थे करने को, जबकि जूही के पास पहले से ही काफी नंबर्स थे. शो के दौरान बाकी डांस से भी आमिर बाहर हो गए, जो दिव्या भारती के साथ करने थे, उन्होंने कहा था कि, ‘मैं बहुत थक गया हूं.’ इस बात ने उन्हें इस कदर ठेंस पहुंचाई थी कि वह घंटो बाथरूम में बैठकर रोई थीं. हालांकि, पैसे लगे होने के कारण उन्होंने परफॉर्मेंस दी थी. तब सलमान खान (Salman Khan) ने उनका साथ दिया था और उन्होंने आमिर की जगह परफॉर्म किया था. अपने इंटरव्यू में दिव्या भारती ने सलमान का शुक्रियादा भी किया था.

image Source

Enable Notifications OK No thanks