जब लता मंगेशकर ने ठुकराया शादी में गाने का ऑफर, कहा था- 10 करोड़ डॉलर भी दोगे तब भी नहीं गाऊंगी


हाल ही मुंबई में हुई लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड सेरिमनी के दौरान आशा भोसले (Asha Bhosale) ने बहन लता दी (Lata Mangeshkar) से जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुनाया, जिसने सभी को हैरान कर दिया। लता मंगेशकर अपनी आवाज और गानों के कारण जितनी मशहूर थी, उतनी ही चर्चा उनके सिद्धांतों की होती थीं। इसी के कारण लता मंगेशकर ने एक बार एक शादी में गाने का ऑफर ठुकरा दिया था। इसके लिए उन्हें तगड़ी रकम ऑफर की जा रही थी।

लता मंगेशकर- 10 करोड़ डॉलर भी दिए तब भी नहीं गाऊंगी
आशा भोसले ने इसका खुलासा किया। बता दें कि लता मंगेशकर का इस साल फरवरी में कोरोना और अन्य हेल्थ इशूज के कारण निधन हो गया था। आशा भोसले ने बताया, ‘हम दोनों को किसी ने शादी में इनवाइट किया था। उनके पास कई लाख या डॉलर के टिकट थे। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि शादी में आशा भोसले और लता मंगेशकर गाना गाएं। दीदी ने मुझसे पूछा कि क्या तुम शादी में गाओगी? तो मैंने कहा कि नहीं मैं नहीं गाऊंगी। तब दीदी ने उन लोगों के प्रतिनिधि से कह दिया कि हम नहीं गाएंगे। 10 करोड़ डॉलर भी दोगे तब भी हम नहीं गाएंगे क्योंकि हम शादियों में गाने नहीं गाते। उस आदमी को तब बहुत बुरा लगा था।’

Lata Mangeshkar के छोटे भाई हृदयनाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती, बेटे ने बताया पिता की तबीयत का हाल
बचपन में मां-पापा के पैर धोकर पिया पानी
आशा भोसले ने आगे बताया कि किस तरह लता मंगेशकर ने एक बार 104 डिग्री बुखार होने के बावजूद काम किया था। उन्होंने बचपन की एक बात बताते हुए कहा कि एक बार लता दीदी ने उनसे मां-पापा के पैर धोकर पानी पीने के लिए कहा था। आशा के मुताबिक, तब उन्होंने और लता मंगेशकर ने वह पानी पिया और उससे मिला आशीर्वाद आज तक उनके साथ है।
Video: लता मंगेशकर जाते-जाते बहन Asha Bhosle को दे गईं ऐसी ‘दौलत’, देखकर दंग रह जाएंगे आप
कोरोना और निमोनिया ने ली लता मंगेशकर की जान
लता मंगेशकर ने 6 दशकों से भी ज्यादा वक्त तक अपनी मखमली और सुरीली आवाज के दम पर दुनियाभर में राज किया। उन्होंने 36 से भी ज्यादा भाषाओं में कई हजार गाने गाए। लता मंगेशकर को इस साल जनवरी में ब्रीच केंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहले उनकी तबीयत में सुधार होने लगा था, लेकिन बाद में तबीयत बिगड़ गई। डॉक्टरों के मुताबिक, लता मंगेशकर को कोरोना और निमोनिया हुआ था।

image Source

Enable Notifications OK No thanks