राजेश खन्ना जब अपनी नौकरानी के घर 6 महीने का राशन लेकर पहुंच गए थे, पढ़िए पूरा किस्सा


Throwback Story Of Rajesh Khanna: हिंदी सिनेमा के पहले सुपस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) एक ऐसे इंसान थे जिसके कई चेहरे थे. किसी चेहरे से लोगों ने प्यार किया तो किसी ने नफरत. राजेश यानी हिंदी सिनेमा के काका के रिलेशनशिप, प्यार-मोहबब्त, झगड़े, जिद्दीपने, अड़ियल, जबरदस्त फैन फॉलोइंग, बेहतर एक्टर जैसे तमाम किस्से उनकी जिंदगी से जुड़े हैं. महिलाओं में खास तौर पर अपनी खास जगह बना चुके राजेश दरियादिल शख्स थे. कहते हैं कि लोगों की मदद करने में कभी पीछे नहीं रहे. कई फिल्ममेकर का करियर संवार दिया लेकन क्या आप जानते हैं कि सुपरस्टार राजेश (First Superstar Rajesh Khanna) अपनी नौकरानी के घर मदद के लिए आधी रात को पहुंच गए थे.

राजेश खन्ना फिल्मी दुनिया के अलावा राजनीति की दुनिया में भी हाथ आजमा चुके थे. एक वक्त था जब मुंबई छोड़ दिल्ली में रहने लगे थे. साउथ दिल्ली के सर्वप्रिय विहार में राजेश ने रेंट पर एक बड़ा सा फ्लैट लिया था. दिल्ली में उनके करीब रहे भूपेश रसीन नामक शख्स के पास राजेश के दरियादिली की तमाम किस्से भरे पड़े थे.

आधी रात को राजेश खन्ना ने निकालवाई जिप्सी
भूपेश ने ही बताया था कि ‘राजेश खन्ना के घर में काम करने वाली नौकरानी की बहन की बाइपास सर्जरी थी. राजेश ने उसकी सर्जरी का पूरा खर्चा उठाया था. सर्जरी के बाद डॉक्टर ने कहा कि करीब 3 महीने तक कोई काम नहीं कर सकती. ये बात कहीं ना कहीं उन्हें चुभ गई. राजेश खन्ना इस बात को लेकर परेशान हो गए कि अगर 3 महीने काम नहीं करेगी तो उसका घर कैसे चलेगा. भूपेश के पास आधी रात को फोन किया और कहा कि जिप्सी निकाल. वह हैरान रह गए लेकिन जिप्सी निकाली… कुर्ते पायजामे में राजेश बाहर निकले और कहा कि जनरल स्टोर वाले को फोन करो और बोलो कि 6 महीने का राशन बड़े-बड़े डिब्बों और जार में पैक कर रखे. भूपेश ने हैरान होकर कहा कि ये तो सुबह भी कर लेते तो उन्होंने कहा कि नहीं…अभी, इसी वक्त’.

लोधी रोड झुग्गी पर आधी रात को पहुंचाया राशन
आधी रात को 6 महीने का राशन जिप्सी में लादकर राजेश खन्ना भूपेश के साथ दिल्ली की लोधी कॉलोनी के पास बनी झुग्गियों में पहुंचे. और उस नौकरानी के घर सारा सामान पहुंचवा दिया. भूपेश की माने तो वह हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे.

ये भी पढ़िए-49 Years Of Daag: इसी फिल्म से रखी गई थी YRF की नींव, राजेश खन्ना ने दिया था यश चोपड़ा का साथ

आखिरी सांस तक सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना
राजेश खन्ना अपने स्टाफ के बच्चों की पढ़ाई से लेकर, बेटियों की शादी की जिम्मेदारी भी निभाई थी. खुले दिल के आदमी थे, कभी पैसों की फिक्र नहीं की…आखिरी सांस तक दिल से सुपरस्टार रहें’. (नोट-ये जानकारी लेखक यासिर उस्मान की किताब ‘राजेश खन्ना-कुछ तो लोग कहेंगे’ से ली गई है.)

Tags: Delhi, Rajesh khanna, Throwback

image Source

Enable Notifications OK No thanks