डिंपल कपाड़िया की बहन ने भी किया था फिल्मों में काम, 51 साल की उम्र में इस बीमारी से हुई थी मौत


Simple Kapadia Life Facts: एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) आज इंडस्ट्री में बड़ा नाम है. फिल्म ‘बॉबी’ से ग्लैमर इंडस्ट्री में धुआंधार एंट्री ली थी. फिल्म में एक्ट्रेस के साथ अपने दौर के चर्चित एक्टर दिवंगत ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) नज़र आए थे. डिंपल एक और वजह से खासी सुर्ख़ियों में आई थीं और वो वजह थी भारत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी. ये तो बात हुई डिंपल कपाड़िया की लेकिन क्या आप जानते हैं कि डिंपल की एक बहन भी थीं जिनका नाम सिंपल कपाड़िया (Simple Kapadia) था. हालांकि, डिंपल की तुलना में सिंपल इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं कर सकीं जैसा उन्हें मिलना चाहिए था. 
 
सिंपल कपाड़िया ने साल 1977 में आई फिल्म अनुरोध से बॉलीवुड में कदम रखा था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उस समय सिंपल की उम्र 18 साल के करीब थी. वहीं, फिल्म में उनके अपोजिट सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) थे. सिंपल ने अपने फ़िल्मी करियर में और भी कई फिल्मों में काम किया था जिनमें ‘जमाने को दिखाना है’, ‘लूटमार’, ‘दूल्‍हा बिकता है’ और ‘जीवन धारा’ आदि शामिल हैं लेकिन इन सभी फिल्मों में सिंपल लीड नहीं बल्कि सपोर्टिंग रोल्स में दिखाई दी थीं.

बहरहाल, फिल्मों में लगातार मिली असफलता के बाद सिंपल ने कॉस्टयूम डिजाइनिंग में अपनी किस्मत को आजमाया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जितनी सफलता उन्हें बतौर एक्ट्रेस हासिल नहीं हुई उससे कहीं ज्यादा पॉपुलर वे फिल्मों के लिए कॉस्टयूम डिज़ाइन करके हुई थीं.

खबरों की मानें तो चर्चित फिल्म ‘रुदाली’ के लिए सिंपल कपाड़िया ने ही कॉस्टयूम डिज़ाइन किए थे और इसके लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था. बहरहाल 2009 में मात्र 51 साल की उम्र में कैंसर से लड़ते हुए सिंपल यह दुनिया हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ गई थीं.

Malaika Arora Emotional: दूर जा रहे बेटे को गले लगाकर इमोशनल हुईं मलाइका, खड़े होकर देखते रहे Arbaaz Khan

Malaika Arora Divorce: Arbaaz Khan और मलाइका अरोड़ा के बीच बहुत आगे बढ़ गई थी बात, तभी लिया था तलाक!

image Source

Enable Notifications OK No thanks