जब मैच से पहले सकलैन ने सचिन को कहा ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’, अख्तर बोले- मैं आउट कर दूं तो ?


नई दिल्ली. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और सचिन तेंदुलकर के बीच की राइवलरी से कौन परिचित नहीं है. क्रिकेट के फैंस कई बार इन दो दिग्गजों की भिड़ंत के गवाह बने. 2003 विश्वकप में भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच रोमांचक भिड़ंत हुई थी. ऐसे कई और किस्से हैं जहां ये दोनों खिलाड़ी आमने सामने आए. ऐसा ही एक दिलचस्प किस्सा शोएब अख्तर ने खुद सुनाया.

स्पोर्ट्सकीड़ा के बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने सचिन से जुड़ा एक किस्सा साझा किया. शोएब अख्तर को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए दो साल हो चुके थे और इंडिया के सामने पहली बार खेलने जा रहे थे. साल 1999 में कोलकाता में हुए इस मैच के सबसे बड़ी हाइलाइट इन दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत थी.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 सेमीफाइनल को लेकर छलका शोएब अख्तर का दर्द, बोले- ‘मैं खेलता तो सचिन-सहवाग को आउट कर देता

अख्तर बताते हैं कि मैच से पहले पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक से उनकी बात हुई. कोलकाता में ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ की चैंटिग क्राउड की ओर से की जा रही थी. अख्तर ने सकलैन से पूछा कि लोग ये किसके लिए बोल रहे हैं. सकलैन ने बताया ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ यहां सचिन को बोलते हैं. अख्तर ने जवाब दिया, ‘अगर मैं उसे आउट कर दूं तो ?’

‘गोल्डन डक पर आउट हुए सचिन’
शोएब ने कहा, ‘ईडन गार्डन्स स्टेडियम में करीब 1 लाख लोग थे और करीब इतने ही लोग स्टेडियम के बाहर भी खड़े थे. अख्तर के मुताबिक राहुल द्रविड़ का विकेट गिरने के बाद जब सचिन मैदान में आए तो मैदान में जबरदस्त शोर था. फिर जब सचिन बैटिंग करने आए तो अख्तर ने वही किया जो उन्होंने कहा था. उन्होंने सचिन को गोल्डन डक यानी शून्य पर आउट कर दिया. इसके बाद मैदान में सन्नाटा छा गया. अख्तर ने कहा सचिन का विकेट गिरने के बाद सकलैन बहुत खुश हुए और मुझसे कहा तुमने कर दिखाया.

Tags: IND vs PAK, Sachin tendulkar, Shoaib Akhtar

image Source

Enable Notifications OK No thanks