​बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन ने निकाली इन पदों पर भर्ती, 63 हजार मिलेगी सैलरी


Border Road Organization Recruitment 2022: बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (बीआरओ) द्वारा स्टोर कीपर टेक्निकल (एसकेटी) और मल्टी स्किल्ड वर्कर (एमएसडब्ल्यू) के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. आवेदन करने के पात्र व इच्छुक उम्मीदवार रजिस्टर्ड पोस्ट के द्वारा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर आवेदन करने की जरूरत है.

ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के द्वारा 876 पदों पर भर्ती की जानी है, इसके तहत स्टोर कीपर टेक्निकल के लिए 377 और मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के 499 पदों को भरा जाना है. इस भर्ती के लिए केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही वाहनों या इंजीनियरिंग उपकरणों से संबंधित स्टोर कीपिंग की जानकारी होना जरूरी है. वहीं, मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के पद के लिए उम्मीदवार का मैट्रिक पास होना जरूरी है.

आयु सीमा
इस भर्ती के तहत स्टोर कीपर टेक्निकल के पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 27 साल के मध्य होनी चाहिए. वहीं, मल्टी स्किल्ड वर्कर के लिए अभ्यर्ती उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

सैलरी
इस भर्ती के तहत स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों पर चयनित आवेदकों को वेतन स्तर 2 के तहत 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये प्रति माह का वेतन प्रदान किया जाएगा. वहीं, मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), प्रैक्टिकल टेस्ट (ट्रेड टेस्ट) और प्राथमिक चिकित्सा परीक्षा के आधार पर होगा.

​​Bank Recruitment 2022: इस बैंक में निकली 300 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, 89 हजार मिलेगी सैलरी

​​IAS Success Story: आईएएस बनने के लिए भविष्य ने ठुकराया 55 लाख का पैकेज, जानें कैसा रहा सफर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks