जब धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर बोली थीं पहली पत्नी प्रकाश कौर, उनकी जगह कोई और होता तो…


अपने दौर की सबसे चर्चित एक्ट्रेस रहीं हेमा मालिनी और लीजेंड्री एक्टर धरम पाजी की शादी एक समय खासी चर्चाओं में रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस शादी से धर्मेन्द्र की पहली वाइफ प्रकाश कौर काफी नाराज़ हुई थीं. असल में प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना ही धरम पाजी ने हेमा मालिनी से शादी कर ली थी. आपको बता दें कि धर्मेन्द्र की पहली शादी प्रकाश कौर से 1954 में हुई थी.

इस शादी के समय धर्मेन्द्र की उम्र 19 साल के करीब थी. पहली शादी से धर्मेन्द्र के घर चार बच्चों सनी, बॉबी, विजयता और अजीता का जन्म हुआ था. वहीं, हेमा मालिनी से धरम पाजी ने साल 1980 में शादी की थी और इस शादी से इन्हें दो बच्चे ईशा और अहाना हुए थे. 


 
बहरहाल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शुरू-शुरू में हेमा नहीं चाहती थीं कि उनकी शादी धरम पाजी से हो लेकिन किस्मत को शायद यही मंजूर था. कहते हैं हेमा से शादी एक बाद धरम पाजी के घरवालों को काफी तगड़ा झटका लगा था. इस बारे में बात करते हुए एक बार प्रकाश कौर ने कहा था कि, धर्मेन्द्र भले ही अच्छे पति साबित नहीं हुए लेकिन वे एक बहुत अच्छे पिता हैं और अपने बच्चों के लिए हमेशा समय निकालते हैं. प्रकाश ने हेमा के बारे में यह भी कहा था कि यदि वे हेमा की जगह होतीं तो कभी ऐसा नहीं करतीं. यही नहीं प्रकाश कौर ने कुछ लोगों द्वारा धर्मेन्द्र को वुमनाइजर कहने पर भी आपत्ति जताई थी. 


 
प्रकाश कौर ने कहा था, ‘धर्मेन्द्र की जगह कोई भी होता तो वो हेमा से ही शादी करता, इसलिए सिर्फ मेरे पति को दोष देना सही नहीं है. इंडस्ट्री में कई हीरो ऐसे हैं जो शादीशुदा हैं फिर भी उन्होंने दूसरी शादी की इसलिए सिर्फ मेरे पति को वुमनाइजर कहना ठीक नहीं है’.

यदि उस दिन सही समय पर नहीं पहुंचते धर्मेन्द्र तो इस एक्टर से हो जाती हेमा मालिनी की शादी!

‘भाबी जी घर पर हैं’ की अंगूरी भाभी रियल लाइफ में हैं ड्रामा क्वीन, यकीन नहीं आता तो खुद देख लीजिए वीडियो

image Source

Enable Notifications OK No thanks