वहीदा रहमान जब पहुंच गईं थीं सलीम खान के पास, रिश्तेदारों ने शादी के फैसले पर उठाए थे सवाल


हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) ने अपने करियर में ‘गाइड’, ‘प्यासा’, ‘कागज के फूल’ और ‘नीलकमल’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. एक्ट्रेस का नाम अपने दौर के मशहूर एक्टर गुरु दत्त (Guru Dutt) के साथ भी जुड़ा. लेकिन उनसे अलग होने के बाद वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) की लाइफ में एक्टर कमलजीत (Kamaljeet) ने एंट्री ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमलजीत ने वहीदा (Waheeda Rehman) को शादी के लिए प्रपोज भी किया था. लेकिन वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) के घरवाले दोनों के रिश्ते से खुश नहीं थे क्योंकि कमलजीत हिंदू थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) घरवालों की बातों से बहुत परेशान हो गई थीं. तब सलीम खान (Salim Khan) ने वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) का साथ दिया था जो एक्ट्रेस के पड़ोसी और दोस्त हुआ करते थे. इस किस्से का जिक्र खुद सलीम खान (Salim Khan) ने एक इंटरव्यू में किया था. 


सलीम खान ने इंटरव्यू में बताया था, ‘अलग धर्म में जब उन्होंने शादी करने के बारे में सोचा तो कई लोगों ने उन्हें कहा कि वो शादी न करें. उनके रिश्तेदारों और दोस्तों ने मना किया कि ये शादी न करें. फिर वो मेरे पास आईं. मेरी सलाह पर उन्हें भरोसा था. मुझसे उन्होंने पूछा, ‘अब मैं क्या करूं? सब लोग बातें कर रहे हैं.’ वहीदा जी ने कहा, ‘मैं शादी करना चाहती हूं. क्या शादी के बाद सब खत्म हो जाएगा. अगर हमारी शादी न चली तो हम इसे तोड़ देंगे’. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलीम खान ने वहीदा रहमान को सलाह दी थी कि वो अपने दिल की सुनें और कमलजीत से शादी कर लें. आपको बता दें कि साल 1974 में वहीदा रहमान ने कमलजीत से शादी की थी. वहीदा ने शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा था. हालांकि, फिल्म ‘लम्हे’ जो साल 1991 में रिलीज हुई थी, इसके बाद एक्ट्रेस ने काम से ब्रेक लिया था. वहीं, साल 2000 में बीमारी की वजह से उनके पति कमलजीत का निधन हो गया.

यह भी पढ़ेंः

Ranveer Singh’s Workout & Diet Plan: चाहते हैं रणवीर सिंह जैसी फिट बॉडी पाना तो फॉलो करें उनका पूरा फिटनेस रुटीन

Rajesh Khanna के साथ बाइक पर शूटिंग को लेकर डरी हुई थीं Hema Malini, खुद बताई वजह



image Source

Enable Notifications OK No thanks