रोहित शर्मा ने मैच के बाद किस पर फोड़ा हार का ठीकरा, किसे बताया जिम्मेदार


हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका ने भारत को टी20 विश्व कप में हराया
भारत ने 9 विकेट पर बनाया था 133 रन का स्कोर
19.4 ओवर में साउथ अफ्रीका ने हासिल की जीत

नई दिल्ली. भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप के मुकाबले में रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही और 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन तक ही पहुंच पाई. एक सूर्यकुमार यादव के बल्ले से ही रन निकले, उन्होंने 68 रन बनाकर टीम की लाज बचाई. साउथ अफ्रीका ने 19.4 ओवर में जीत का लक्ष्य 5 विकेट गंवाकर हासिल किया.

मैच के बाद रोहित ने कहा, “हमने इस बात की उम्मीद की थी कि इस पिच में कुछ तो है. हमें इस बात का पता था कि यहां पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलने वाली है, इसी वजह से जानते थे ये लक्ष्य बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. हमने बल्लेबाजी करते हुए रन कम बनाए. कम रन बनाने के बाद भी हमने काफी अच्छी लड़ाई की लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम आज हमसे बेहतर खेली. जब 40 रन पर 10 ओवर में 3 विकेट झटक लेते हैं तो हमेशा ही मानते हैं कि मैच में बने हुए हैं. मारक्रम और मिलर के बीच जो साझेदारी रही वो मैच जीतने वाली थी.”

हमारी फील्डिंग बहुत ही खराब रही

“हमने आज के मैच में बहुत ही खराब फील्डिंग की, कई मौके हमे गंवाए और हम बिल्कुल भी अच्छा नहीं कर पाए. सही में हम ने एकदम भी अच्छा नहीं किया. पिछले दो मुकाबलों में हमारी फील्डिंग काफी अच्छी रही थी. हम यहां पर मौके का फायदा नहीं उठा पाए. कुछ रन आउट के मौके गंवाए.”

“मैंने देखा हुआ था कि आखिर के ओवर्स में पिछले कुछ मुकाबलों में स्पिनरों के साथ क्या हुआ था. इसी वजह से मैं कुछ अलग करना चाहता था. अश्विन के ओवर्स खत्म हो जाएं तो मैं चाहता था कि जो सही ओवर है वो तेज गेंदबाजों को मिले. आपको उनका इस्तेमाल सही वक्त पर करना जरूरी होता है.”

Tags: Aiden Markram, David Miller, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks