Balika Vadhu 2 अचानक ही टीवी पर क्यों हुआ बंद? ‘आनंदी’ Shivangi Joshi ने बताई यह बड़ी वजह


पॉप्युलर टीवी शो ‘बालिका वधू’ (Balika Vadhu) ने बड़े ही धमाकेदार अंदाज में साल 2021 में दूसरे सीजन के साथ वापसी की थी। इसमें ऐक्ट्रेस शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi), आनंदी का किरदार निभा रही थीं। लेकिन कुछ दिन पहले ही ‘बालिका वधू 2’ (Balika Vadhu 2) अचानक ही बंद कर दिया गया। हालांकि अब इसका स्पिन-ऑफ ‘बालिका वधू-आनंदी का नया सफर’ ओटीटी पर टेलिकास्ट किया जा रहा है। ऐसी भी खबरें आईं कि शिवांगी जोशी ने ‘खतरों के खिलाड़ी 12’ के लिए ‘बालिका वधू 2’ और इसके स्पिन-ऑफ को छोड़ दिया। अब इस पर शिवांगी ने चुप्पी तोड़ी है।

शिवांगी जोशी ने हाल ही ‘पिंकविला’ को दिए इंटरव्यू में ‘बालिका वधू 2’ के बंद होने और शो को छोड़ने को लेकर बात की। उन्होंने शो बंद किए जाने की असल वजह का भी खुलासा किया।

TV से इसलिए OTT पर शिफ्ट हुआ ‘बालिका वधू 2’

शिवांगी जोशी ने कहा, ”बालिका वधू 2′ खत्म नहीं हुआ है। मुझे नहीं लगता है कि एंड-एंड रहा है। यह टीवी पर इसलिए बंद हुआ क्योंकि मेकर्स चाहते थे कि इसकी आगे की जर्नी ओटीटी पर जारी रहे। और वो चल रही है। लेकिन हां, इस शो ने टीवी पर अच्छा परफॉर्म नहीं किया, पर ओटीटी पर अच्छा चल रहा है। दोनों ही मीडियम की अपनी-अपनी ऑडियंस हैं, इसलिए हमें खुशी है कि यह अभी ओटीटी पर है और हमें नए दर्शक मिलेंगे। लोगों को अब ‘बालिका वधू’ का एक अलग कॉन्सेप्ट दिखेगा। तो यह अच्छा है। कहानी बहुत दिलचस्प है और इससे रिलेट भी किया जा सकता है। आज की पीढ़ी आनंदी से जुड़ सकेगी।’


Khatron Ke Khiladi 12 में हिस्‍सा लेंगी श‍िवांगी जोशी, लिया ‘बालिका वधू 2’ छोड़ने का फैसला?
2008 में आया था पहला सीजन, अविका गौर बनी थीं ‘आनंदी’
‘बालिका वधू’ का पहला सीजन 2008 में लॉन्च हुआ था और दूसरा सीजन 2021 में। इस हिसाब से देखा जाए तो दोनों सीजन के बीच काफी लंबा गैप रहा है। शिवांगी से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि इस एक दशक से भी लंबे गैप के कारण ऑडियंस आनंदी के किरदार से कनेक्ट नहीं कर पाईं? तो ऐक्ट्रेस बोलीं, ‘मुझे ऐसा नहीं लगता, क्योंकि उस किरदार को इतना प्यार दिया गया था। मुझे लगता है कि प्यार और और वही सब कुछ अभी भी है। आप ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नायरा को ही ले लीजिए। अगर हम 10 साल का ब्रेक लें और फिर वही चीज दोबारा दिखाएं तो मुझे नहीं लगता कि ऑडियंस डिस्कनेक्ट हो जाएंगी। जाहिर है थोड़ी देर के लिए अगर आपको नहीं दिखते हैं तो वो सीन होगा, लेकिन जब लोग उसी किरदार को दोबारा देखेंगे तो वही प्यार और सराहना देंगे।


‘नायरा’ बन पॉप्युलर हुईं शिवांगी
बता दें कि शिवांगी जोशी ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में नायरा का किरदार निभाया था। इस शो को अलविदा कहने के बाद वह ‘बालिका वधू 2’ से जुड़ी थीं। दूसरा सीजन अब ओटीटी पर है, जिसमें आनंदी को एक बिजनसवुमन के रूप में दिखाया गया है और अब उसका कपड़े पहनने का तरीका भी अलग है। काफी कुछ बदल चुका है।

Shivangi Joshi

शिवांगी जोशी



image Source

Enable Notifications OK No thanks