WI vs BAN: पॉवेल ने 200 के स्ट्राइक रेट से जड़ा तूफानी अर्धशतक, वेस्टइंडीज को मिली बड़ी जीत


किंग्सटन. रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की अर्धशतकीय पारी के सहारे वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 में आसान जीत दर्ज की. इस तरह से टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बारिश के कारण पहला टी20 मैच रद्द हो गया था. मैच में (WI vs BAN) वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने भी अर्धशतक जड़ा. जवाब में बांग्लादेश की टीम 6 विकेट पर 158 रन ही बना सकी. विंडीज ने मैच को 35 रन से जीता थ. शाकिब अल हसन अर्धशतक लगाकर नाबाद लौटे, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके.

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 26 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. काइल मेयर्स 17 और शेमराह ब्रुक्स शून्य पर आउट हुए. इसके बाद ब्रेंडन किंग और निकोलस पूरन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम को संभाला. पूरन 30 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए. किंग ने 43 गेंद पर 57 रन बनाए. 7 चौका और एक छक्का लगाया.

पॉवेल का आया तूफान

नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने उतरे रोवमैन पॉवेल ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया. उन्होंने चौथे विकेट के लिए किंग के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की. उन्हाेंने 28 गेंद पर नाबाद 61 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 218 का रहा. 2 चौका और 6 छक्का लगाया. यानी 44 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए. उन्होंने पारी के 16वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन पर 3 छक्का और एक चौका लगाया. ओडियन स्मिथ भी 4 गेंद पर 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

IND vs ENG: विराट कोहली को रूट ने एक हाथ से भेजा पवेलियन, औसत सिर्फ 28 का, VIDEO

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम लड़खड़ा गई. उसने 23 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. अनामुल हक 3, लिटन दास 5 और कप्तान महमूदुल्लाह सिर्फ 11 रन बना सके. इसके बाद शाकिब और अफीफ हुसैन ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. अफीफ ने 27 गेंद पर 34 रन बनाए. लेकिन बढ़ते रनरेट के बीच बांग्लादेश की टीम स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. शाकिब 52 गेंद पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका और 3 छक्का लगाया. वेस्टइंडीज की ओर से ओबेड मैकॉय और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2 विकेट झटके. पॉवेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Bangladesh, Rovman Powell, Shakib Al Hasan, West indies, West Indies vs Bangladesh

image Source

Enable Notifications OK No thanks