महिला एशेज 2022, केवल टेस्ट: हीदर नाइट ने नाबाद टन हिट इंग्लैंड के जवाब 2 दिन पर किया


इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट के नाबाद 127 रनों के शानदार प्रयास से इंग्लैंड को शुक्रवार को मनुका ओवल में महिला एशेज टेस्ट के दूसरे दिन लंबा खड़ा होने में मदद मिली है।

स्टंप्स के समय, इंग्लैंड 87 ओवरों में 235/8 था, बाएं हाथ के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन के साथ 102 रनों से पीछे, हीथर कंपनी को क्रीज पर 27 रन बनाकर नाबाद 27 और नौवें विकेट की साझेदारी में 66 रन मिले।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा 337/9 पर घोषित किए जाने के बाद हीथर के लंबे रेंजर प्रयास ने भी पर्यटकों को फॉलो-ऑन से बचने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन ने अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया जब उनकी आउटस्विंगर ने लॉरेन विनफील्ड-हिल को उनके शरीर और किनारे से दूसरी स्लिप में ले जाने के लिए प्रेरित किया।

नौ ओवर बाद, एलिसे पेरी को एक अच्छी लेंथ से आगे बढ़ने के लिए इन-डकर मिला और टैमी ब्यूमोंट के अंदरूनी किनारे को पार कर स्टंप के सामने फंस गया।

नेट साइवर ने कुछ बाउंड्री लगाई लेकिन एनाबेल सदरलैंड से आवक गति का हिसाब नहीं दे सके और कीपर एलिसा हीली को एक आंतरिक बढ़त दी।

एलिसे सोफिया डंकले को आउट करने के लिए लौटीं, जिन्होंने अपना बल्ला बाहर लटका दिया और स्टंप पर काट दिया। जैसे ही इंग्लैंड के बल्लेबाज ज्यादा योगदान दिए बिना गिर गए, हीथर अपनी टीम के लिए एक चट्टान के रूप में खड़ी थी। उन्होंने कवर के माध्यम से अपनी पूरी पारी में आश्चर्यजनक रूप से रन बनाए और 10 चौके जमा किए, जिसमें ऑफ स्पिनर एशले गार्डनर की गेंद पर डीप मिड-विकेट पर छक्का लगाने के लिए एक बड़ा स्लो-स्वीप भी शामिल था।

एमी जोन्स, चार्ली डीन, अन्या श्रुबसोल और कैथरीन ब्रंट जैसे अन्य बल्लेबाजों के बिना ज्यादा कुछ किए गिरने के साथ, हीदर ने अच्छी तरह से मोटर किया। उन्होंने 213 गेंदों में अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा करने के लिए कवर के माध्यम से अलाना किंग की गेंद फेंकी।

हीदर ने वह किया जो जो रूट पुरुषों की एशेज में नहीं कर सका: एक शतक प्राप्त करें। 2010/11 में सिडनी में शार्लेट एडवर्ड्स के ऐसा करने के बाद पहली बार इंग्लैंड के किसी पुरुष या महिला कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक बनाया था। हीथर और सोफी ने नौवें विकेट के लिए स्टंप आने तक एक अटूट साझेदारी की।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 327/7 से फिर से शुरू करते हुए सिर्फ 28 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 10 रन और दो विकेट लिए। एनाबेल सदरलैंड और जेस जोनासेन को कैथरीन द्वारा क्रमशः बोल्ड और पीछे पकड़ा गया, जिसने अपना तीसरा टेस्ट पांच विकेट लेने का दावा किया, 5/60 के साथ समाप्त हुआ, जैसा कि ऑस्ट्रेलिया ने 337/9 पर घोषित किया।

ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड को सस्ते में आउट कर सकता था लेकिन हीथर के पीछे के प्रयासों और सोफी के अवज्ञाकारी रहने का मतलब था कि मेजबान टीम को ड्रॉ या यहां तक ​​​​कि एक अप्रत्याशित जीत के लिए दिन में कड़ी मेहनत करनी होगी।

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया 337/7 104.1 ओवर में घोषित (मेग लैनिंग 93, राचेल हेन्स 86; कैथरीन ब्रंट 5/60, नेट साइवर 3/41) बढ़त इंगलैंड 87 ओवर में 235/8 (हीथर नाइट 127 नाबाद, सोफी एक्लेस्टोन 27 नाबाद; एलिसे पेरी 2/35, एनाबेल सदरलैंड 2/52) 102 रन से।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks