Women’s World Cup: भारत की हार के बाद सेमीफाइनल की चौथी टीम तय, जानिए किस टीम का किससे होगा मुकाबला?


नई दिल्ली. महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) के आखिरी लीग मुकाबले में भारत को दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय महिला टीम (Indian women cricket team) का मौजूदा वर्ल्ड कप का सफर खत्म हो गया और सेमीफाइनल खेलने वाली चौथी टीम तय हो गई. भारत की हार का वेस्टइंडीज को फायदा हुआ और वो सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली आखिरी टीम बनी. इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में बांग्लादेश को 100 रन से हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे. कौन सी टीम, किसके खिलाफ अपना सेमीफाइनल मैच खेलेगी. यह हम आपको बताते हैं.

ऑस्ट्रेलिया महिला वर्ल्ड कप (Womens World cup 2022) के लीग स्टेज के अपने सभी 7 मैच जीती और 14 अंक के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर रही. अब 30 मार्च को वेलिंग्टन में वर्ल्ड कप के पहले समीफाइनल में उसका मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा. वेस्टइंडीज ने लीग स्टेज 7 मैच में 7 अंकों के साथ खत्म किया और कैरेबियाई टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रही. वेस्टइंडीज का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था. इसी वजह से कैरेबियाई टीम को एक अंक मिला था और उसके 7 मैच में 7 अंक हो गए थे.

इंग्लैंड की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से
वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला 31 मार्च को क्राइस्टचर्च में इंग्लैंड से होगा. यह मैच डे-नाइट होगा. दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीता और टीम लीग स्टेज के बाद पॉइंट्स टेबल में 7 मैच में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही. जबकि डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड 7 मैच में 8 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर रही.

Women’s World Cup: एक नो बॉल ने तोड़ दिया भारत का सपना, आखिरी गेंद पर यूं खत्म हुआ वर्ल्ड कप सफर

Women’s World Cup: भारत महिला वर्ल्ड कप से बाहर, मिताली-शेफाली-स्मृति की फिफ्टी गईं बेकार

इंग्लिश टीम की वर्ल्ड कप में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. इंग्लैंड की टीम पहले 3 मुकाबले हार गई थी. हालांकि, इसके बाद इंग्लिश टीम ने जबरदस्त वापसी की और लगातार 4 मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. महिला वर्ल्ड कप का फाइनल 3 अप्रैल को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. यह मुकाबला भी डे-नाइट होगा.

Tags: Australia, Cricket news, England, South africa, West indies, Women cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks