Women’s World Cup: ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं जीत, 7वें खिताब से 2 कदम दूर


वेलिंगटन. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का वर्ल्ड कप में (Women’s World Cup 2022) शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एक मुकाबले में (Australia Women vs Bangladesh Women) बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया. टीम की यह लगातार 7वीं जीत है और कंगारू टीम अब तक अपराजेय रही है. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए निर्धारित 43 ओवर में 6 विकेट पर 135 रन बनाए. बारिश के कारण मैच को 43-43 ओवर का कर दिया गया था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 32.1 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया. बेथ मूनी (Beth Mooney) 66 रन बनाकर नाबाद रहीं और प्लेयर ऑफ द मैच बनीं. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक 6 बार वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा किया है.

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की. 8 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 33 रन था. हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 4 विकेट पर 62 रन हो गया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने कसी हुई गेंदबाजी की. बांग्लादेश की ओर से लता मंडल ने सबसे अधिक 33 रन बनाए. इसके अलावा शर्मिन अख्तर ने 24 रन बनाए. एश्ले गार्डनर और जीन जोनासेन को 2-2 विकेट मिले.

41 रन पर खोए 4 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम ने 12.5 ओवर में 41 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद बेथ मूनी और गार्डनर ने स्कोर को 70 रन तक पहुंचाया. फिर मूनी और एनाबेल सदरलैंड ने नाबाद 66 रन की साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. मूनी ने 75 गेंद पर नाबाद 66 रन बनाए. 5 चौके जड़े. वहीं सदरलैंड 39 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद रहीं. सलमां खातून ने 3 विकेट झटके. मैच में अभी 65 गेंद का खेल बाकी था.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK का रिकॉर्ड केकेआर के खिलाफ दमदार, रवींद्र जडेजा को पछाड़ना अय्यर के लिए नामुमकिन!

ऑस्ट्रेलिया ने लीग राउंड के अपने सभी 7 मुकाबले जीते. टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. उसे खिताब जीतने के लिए सिर्फ 2 मैच और जीतने हैं. साउथ अफ्रीका की टीम भी अंतिम-4 में पहुंच चुकी है. अन्य 2 टीमों पर फैसला होना बाकी है.

Tags: Australia, Bangladesh, ICC, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks