Women’s World Cup: कौन है वो 21 साल की इंग्लिश स्पिनर, जिसने कर दिया भारतीय टीम का काम तमाम


नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम को महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) में इंग्लैंड के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम (India Womens Team) को हराने का सबसे अधिक श्रेय इंग्लैंड की 21 साल की स्पिनर को जाता है, जो वर्ल्ड कप में अपना पहला खेल रही थीं. ऑफ स्पिनर चार्ली डीन (Charlie Dean) ने भारत की चार खिलाड़ियों को आउट किया, जिनमें पिछले मैच में शतक लगाने वालीं हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं. यह चार्ली डीन के वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है.

ऑफ स्पिनर शार्लोट डीन (Charlotte Dean) उर्फ चार्ली डीन के इसी प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को महज 134 रन पर समेट दिया. चार्ली डीन ने अपने 8.2 ओवर के स्पेल में सिर्फ 23 रन देकर 4 विकेट झटके. अन्या स्रबसोले ने 2 भी विकेट लिए.
भारत की 2 बैटर रन आउट हुईं.

हार की हैट्रिक बना चुकी इंग्लैंड की टीम को भारत से जीतने के लिए 135 रन बनाने की जरूरत थी, जो उसने आसानी से बना भी लिए. उसकी ओर से कप्तान हीदर नाइट (53) ने नाबाद अर्धशतक लगाया. नताली शिवर ने 45 रन की शानदार पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की. यह टूर्नामेंट में इंग्लैंड की पहली जीत है.

चार्ली डीन (Charlie Dean) को उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. चार्ली का यह प्रदर्शन उनके पिता के सपने को साकार करने वाला रहा. चार्ली के पिता स्टीवन भी क्रिकेटर रहे हैं. स्टीवन ने वारविकशायर टीम के लिए काउंटी मैच खेले, लेकिन वे कभी भी नेशनल टीम में जगह नहीं बना पाए. पिता ने चार्ली का क्रिकेट से पहला परिचय कराया.

चार्ली डीन जब 15 साल की थींं, तब इंग्लैंड की अंडर-15 टीम की कप्तान बन गईं. इसके एक साल बाद वे हैंपशायर के लिए काउंटी टीम में चुन ली गईं. उनके प्रदर्शन की बदौलत ही हैंपशायर की टीम काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन-1 में जगह बनाने में कामयाब रहीं. चार्ली का यह सफर 2021 में इंग्लैंड की नेशनल टीम तक पहुंचा. उन्होंने 16 मार्च 2022 को महिला वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच खेला और प्लेयर ऑफ द मैच भी चुनी गईं.

Tags: Womens Cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks