Women’s World cup Final: पत्नी एलिसा हीली ने ठोका रिकॉर्डतोड़ शतक, स्टेडियम में बैठे पति मिचेल स्टार्क खुशी से झूमे- Video


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार वर्ल्ड कप जीता. ऑस्ट्रेलिया की जीत में सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली का रोल सबसे अहम रहा. हीली ने फाइनल में 138 गेंद में 170 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 26 चौके लगाए. यह महिला वर्ल्ड कप के फाइनल के साथ ही किसी भी वनडे टूर्नामेंट के फाइनल की सबसे बड़ी पारी है. इसके साथ ही हीली वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बल्लेबाज बन गईं, जिन्होंने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल दोनों में शतक ठोका है.

इससे पहले, एलीसी हीली ने सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 गेंद में 129 रन की पारी खेली थी. एलिसा हीली के इस शतक की खास बात यह रही रही कि उन्होंने यह पारी अपने पति और ऑस्ट्रेलिया की मेंस क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की मौजूदगी में खेली. दरअसल, स्टार्क भी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए महिला वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबले देखने के लिए क्राइस्टचर्च पहुंचे थे.

इसे भी देखें, एलिसा हीली बनीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, पति मिचेल स्टार्क के रिकॉर्ड की बराबरी

मिचेल स्टार्क ने पत्नी हीली का शतक पूरा होते ही अपनी कुर्सी से उठकर उनके लिए तालियां बजाईं. इसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. हीली ने इससे पहले, रचेल हेन्स के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की रिकॉर्ड साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई थी.

हीली को प्लेयऱ ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया
मिचेल स्टार्क, न्यूजीलैंड जाने से पहले पाकिस्तान में थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. स्टार्क ने सीरीज के 3 मैच में कुल 8 विकेट लिए थे. दिलचस्प बात यह है कि मिचेल स्टार्क 2015 के विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे. जबकि पत्नी हीली को इस बार यह सम्मान मिला है.

एलीसा हीली की रिकॉर्डतोड़ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया सातवीं बार बना विश्व चैंपियन, फाइनल में इंग्लैंड को दी मात

यह भी पढ़ें:Women’s World cup final: एलिसा हीली ने बनाया विश्व कीर्तिमान, महिला वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा…

हीली ने वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाए
एलिसा हीली महिला वर्ल्ड कप 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने टूर्नामेंट के 9 मैच में 103 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 509 रन बनाए. यह किसी एक महिला वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. हीली ने टूर्नामेंट में 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए.

Tags: Alyssa Healy, Cricket news, Mitchell Starc, Women cricket, Womens World Cup 2022



image Source

Enable Notifications OK No thanks