Women’s World Cup: भारत का बांग्लादेश से अहम मुकाबला कल, सेमीफाइनल के लिए जीत है जरूरी


हैमिल्टन. महिला विश्व कप (Women’s World Cup) में 22 मार्च को जब मिताली राज (Mithali Raj) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, तो उसका इरादा सेमीफाइनल मे पहुंचने का होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैमिल्टन के सेडॉन पार्क (Seddon Park, Hamilton) में होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिला हार के बाद भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. आईसीसी वुमेन्स वर्ल्ड कप में मिताली की टीम अंतिम चार में जगह बना पाएगी या नहीं कहना मुश्किल है. लेकिन मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अगर भारतीय टीम जीती तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आंकड़ों के आधार पर कौन टीम किस पर भारी पड़ी है.

आईसीसी वुमेन्स वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने जीत के साथ शुरुआती की. मिताली की टीम ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराया. उसके बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली. लेकिन अगले मैच में वेस्टइंडीज के विरुद्ध जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने शानदार वापसी की. इसके बाद भारतीय टीम की लय बिगड़ी. उसे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लगातार दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने पर खतरा मंडरा रहा है. वहीं, 22 मार्च को भारत का इरादा बांग्लादेश पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखना होगा.

बांग्लादेश का प्रदर्शन अच्छा नहीं

वुमेन्स वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा नहीं रहा. उसने चार मैचों में से सिर्फ एक जीता है. अंकतालिका में 2 अंकों के साथ बांग्लादेश सातवें नंबर पर है. भारतीय महिला टीम ने भले ही कुछ करीबी मैच हारे हों, लेकिन पूरे विश्व कप में उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है. टीम इंडिया जिस तरह से अब तक खेली है, उसे देखते हुए बांग्लादेश की राह आसान नहीं होगी. भारत के पास स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर जैसी बैटर हैं, जो किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने का माद्दा रखती हैं.

हेड टू हेड

भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच खेले गए वनडे मैचों के आंकड़े पर नजर डाली जाए तो टीम इंडिया भारी पड़ी है. इन दोनों टीमों के दरम्यान अब तक 4 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, जिनमें भारत ने सभी मुकाबले में जीत दर्ज की. इन आंकड़ों से पता चलता कि भारत के आगे बांग्लादेश की राह आसान नहीं होगी. 50 ओवर के विश्व कप में पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

Tags: Bangladesh, Cricket news, Team india, Womens Cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks