अमेज़ॅन एलेक्सा को सेवानिवृत्त कर रहा है – नहीं, वह नहीं


अमेज़ॅन एलेक्सा इंटरनेट को बंद कर रहा है, एक ऐसी सेवा जिसने दो दशकों से अधिक समय से वेब ट्रैफ़िक विश्लेषण प्रदान किया है। एलेक्सा को 1996 में स्थापित किया गया था और 1999 में अमेज़ॅन द्वारा खरीदा गया था (खरीदारी की दिग्गज कंपनी ने इसी नाम के अपने डिजिटल सहायक का खुलासा करने से 15 साल पहले)।

एलेक्सा को दुनिया की सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों की रैंकिंग एलेक्सा रैंक के लिए जाना जाता है, इस जानकारी को अक्सर समाचार कवरेज और विकिपीडिया जैसे सार्वजनिक संसाधनों में संदर्भित किया जाता है। कंपनी इस डेटा को वेब उपयोगकर्ताओं के एक छोटे से नमूने से निकालती है जो इसका उपयोग करते हैं ब्राउज़र एक्सटेंशन और उन साइटों से जो इसे स्थापित करना चुनते हैं यातायात निगरानी सॉफ्टवेयर सीधे।

एक में घोषणा पोस्ट, Alexa.com टीम ने कहा कि कंपनी ने 8 दिसंबर, 2021 को नए सब्सक्रिप्शन की पेशकश बंद कर दी है, और 1 मई, 2022 को साइट को बंद कर देगी।

“पच्चीस साल पहले, हमने एलेक्सा इंटरनेट की स्थापना की थी। अपने डिजिटल दर्शकों को खोजने, उन तक पहुंचने और उन्हें बदलने में आपकी मदद करने के दो दशकों के बाद, हमने 1 मई, 2022 को Alexa.com को सेवानिवृत्त करने का कठिन निर्णय लिया है। सामग्री अनुसंधान, प्रतिस्पर्धी विश्लेषण के लिए हमें अपना संसाधन बनाने के लिए धन्यवाद। , कीवर्ड अनुसंधान, और बहुत कुछ,” पोस्ट पढ़ता है।

एलेक्सा की सेवाओं के भुगतान करने वाले उपयोगकर्ता अपना डेटा निर्यात कर सकते हैं और अपना खाता हटा सकते हैं।

एलेक्सा डॉट कॉम की रैंकिंग हमेशा एक साथ लोकप्रिय और विवादास्पद रही है – कई ऑनलाइन व्यवसायों में ट्रैफिक मेट्रिक्स स्थापित करने के महत्व को देखते हुए आश्चर्य की बात नहीं है। इन वर्षों में, कई आरोप लगाए गए हैं कि सेवा की एलेक्सा रैंक को खराब किया जा सकता है, लेकिन फिर भी यह वेब-रैंकिंग की दुनिया में सबसे जाना-पहचाना नाम बना हुआ है। कई वैकल्पिक सेवाएं मौजूद हैं, जिनमें सिमिलरवेब, ट्रैंको, तथा कॉमस्कोर.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks