चिकन, मटन, मछली और बहुत कुछ; 5 नॉन-वेज कटलेट रेसिपी जो आपकी भूख को शांत करेगी


नाश्ता हमारी सभी समस्याओं का समाधान है। चाहे हम ऊब गए हों, उदास हों या बस भूखे हों, एक स्नैक हमारे लिए खाने को बेहतर बना सकता है। और जब स्वादिष्ट भोजन पर नाश्ता करने की लालसा शुरू होती है, तो यह तब तक नहीं रुकती जब तक हमारा पेट कुरकुरे और स्वादिष्ट भोजन से भर नहीं जाता। हम अपनी रसोई का शिकार करते हैं, कुछ ऐसा ढूंढते हैं जो हमारी स्वाद कलियों को उत्साहित करे और हमारे मूड को ऊपर उठाए। इसलिए, हम कटलेट पर नाश्ता करना पसंद करते हैं। बाहर से खस्ता और अंदर से नरम, छोटा गोल कटलेट एक शानदार भोग के लिए बनाता है। हमने नॉन-वेज कटलेट की एक सूची बनाई है जो हमारी स्नैकिंग जरूरतों को पूरा करेगी। मांसाहारी प्रेमियों को इन व्यंजनों को जरूर आजमाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अलाया एफ की खाने की आदतों और विकल्पों के बारे में हमें जो कुछ भी जानना चाहिए

यहां 5 नॉन-वेज कटलेट रेसिपी हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं:

1. चिकन कटलेट

चिकन के साथ कोई गलत नहीं हो सकता क्योंकि कुछ सबसे स्वादिष्ट स्नैक्स चिकन से बने होते हैं! चिकन को प्याज, लहसुन, नमक और काली मिर्च के साथ पकाया जाता है और फिर इस स्नैक को देने के लिए कटलेट का आकार दिया जाता है। इसे डिनर पार्टियों में सर्व करें.

चिकन कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

पारसी मटन कटलेट

कटलेट को पुदीना की चटनी के साथ मिलाएं।

2. मटन कटलेट

एक स्वादिष्ट और कुरकुरे स्नैक देने के लिए कीमा बनाया हुआ मटन स्वादिष्ट मसालों से नहाया जाता है। मटन कटलेट एक सदाबहार कटलेट रेसिपी है जो सभी खाने वालों को पसंद आती है।

मटन कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

3. मछली कटलेट

फिश कटलेट बनाने के लिए बोनलेस फिश को अदरक, लहसुन और अन्य चीजों में उबालकर मछली का प्राकृतिक स्वाद बढ़ाएं। उबली हुई मछली को फिर स्वादिष्ट मसालों के साथ कीमा बनाया जाता है ताकि नरम और कुरकुरे कटलेट बन सकें जो मुंह में पिघल जाते हैं।

फिश कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

em9iinig

कटलेट अंडे और आलू मसाला से भरा है।

4. अंडे का कटलेट

केरल के मालाबार तट से सीधा, यह दक्षिण भारतीय अंडा कटलेट देसी खाने के शौकीनों के लिए एक मसाला स्नैक है। उबले अंडे एक मसालेदार आलू-आधारित मसाले में तैयार किए जाते हैं, ब्रेडक्रंब में लेपित होते हैं और कुरकुरे स्वादिष्ट अंडे प्राप्त करने के लिए गहरे तले हुए होते हैं।

एग कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

5. झींगा और बैगन कटलेट

इस कटलेट रेसिपी में, ब्रेडक्रंब कोटिंग को बैगन कोटिंग से बदल दिया जाता है ताकि कटलेट को एक अतिरिक्त स्वाद मिल सके। बैगन से ढके झींगे चावल के आटे से ढके होते हैं और उन्हें कुरकुरे और कुरकुरे बनाने के लिए उथले तले हुए होते हैं।

झींगा और बैंगन कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इन कटलेट व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि आपका पसंदीदा कौन सा है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks