दिव्यांका त्रिपाठी का ग्लूटेन-फ्री और शुगर-फ्री ट्रीट आपको मदहोश कर देगा


आप एक सख्त स्वास्थ्य और फिटनेस व्यवस्था का पालन कर रहे होंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मीठा दांत आपको बार-बार परेशान नहीं करेगा। जब मिठाई और पेस्ट्री के लिए आग्रह किया जाता है, तो विरोध करना मुश्किल होता है। यह एक ऐसी चीज है जिससे कोई भी खाने वाला इनकार नहीं कर सकता है। हालाँकि, इसके चारों ओर एक रास्ता है, और अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी ने अपने मीठे दाँत का आदर्श इलाज खोज लिया है। अपने आहार पर टिके रहते हुए, अभिनेत्री डोनट्स का एक डिब्बा खा रही है। क्या आप जानना चाहते हैं कि वह यह कैसे करती है? दिव्यांका का डोनट बॉक्स ग्लूटेन-फ्री और शुगर-फ्री है। हां, आपने उसे सही पढ़ा है।

(यह भी पढ़ें: जब पंजाब में दिव्यांका त्रिपाठी को चाहिए ये सिग्नेचर डिश)

दिव्यांका ने डोनट्स की एक तस्वीर साझा की, जो ग्लेज़ेड और चॉकलेट के साथ शीर्ष पर थी। “धन्यवाद,” उसने हैशटैग “ग्लूटेन-फ्री” और “शुगर-फ्री” के साथ लिखा। हार्ट इमोजी ने उसकी खुशी को परिभाषित किया।

5109744g

दिव्यांका त्रिपाठी की तरह, क्या आप भी ग्लूटेन-फ्री और शुगर-फ्री डाइट पसंद करती हैं? खैर, ऐसे स्वस्थ आहार को उबाऊ होने की आवश्यकता नहीं है। यदि आपके पास एक मीठा दाँत है, तब भी आप इसकी लालसा को तृप्त कर सकते हैं। यहां मिठाइयों और मिठाइयों की कुछ रेसिपी दी गई हैं जो लस मुक्त हैं और चीनी का उपयोग नहीं करती हैं।

1) लस मुक्त चॉकलेट केक

लालसा चॉकलेट केक लेकिन लस छोड़ना चाहते हैं? गेहूं को भिगोकर पिसे बादाम का प्रयोग करें। कद्दूकस किया हुआ सेब, अंडा, दालचीनी पाउडर, बेकिंग सोडा और चॉकलेट चिप्स से घोल बनाएं। अगर आपको चीनी नहीं चाहिए तो गुड़ का प्रयोग करें।

e3kaggjo

2) लस मुक्त एक प्रकार का अनाज और रागी कुकीज़

ये ग्लूटेन-फ्री कुकीज आपको पागल कर देंगी। आपको बस एक प्रकार का अनाज का आटा, रागी का आटा, बादाम पाउडर, मक्खन और स्वीटनर की आवश्यकता होगी। एक कप चाय पर या मीठे व्यंजनों की लालसा होने पर उन पर नाश्ता करें।

3) शुगर-फ्री राइस पुडिंग

जब आपके पसंदीदा डेसर्ट को शुगर-फ्री बनाया जाता है, तो कैलोरी कम करना आसान हो जाता है। इस रेसिपी के साथ बिना अपराधबोध के चावल के हलवे का आनंद लें। यहां, आप न केवल चीनी को एक विकल्प के साथ बदलते हैं बल्कि नारियल के दूध, लेमनग्रास, जायफल, दालचीनी और इलायची के स्वाद भी जोड़ते हैं।

ये स्वादिष्ट व्यंजन बनाएं और हमें बताएं कि आपको कौन सा सबसे अच्छा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks