आलू चिकन करी: चावल के साथ बनाने के लिए एक मसालेदार और स्वादिष्ट करी


हार्दिक कटोरी करी के साथ कोई गलत नहीं हो सकता। स्वादिष्ट और मसालेदार ग्रेवी, चिकन, अंडे या सब्जियों को इसमें डुबोकर, सब कुछ स्वादिष्ट बना देता है! करी को मुंह में पानी लाने वाला व्यंजन बनाने के लिए हम कई तरह की सब्जियां और मीट पकाते हैं। बटर चिकन, मलाई पनीर, रोगन जोश, दम आलू और बहुत कुछ – इन क्लासिक करी के बिना हमारा जीवन अधूरा है। सबसे अच्छी बात यह है कि करी आपको किसी भी अवसर पर एक पौष्टिक भोजन बनाने में मदद करती है – चाहे वह डिनर पार्टी हो या पारिवारिक लंच। इसकी लोकप्रियता और बहुमुखी प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए एक सरल लेकिन स्वादिष्ट करी रेसिपी लेकर आए हैं जो कुछ ही समय में आपकी पसंदीदा बन जाएगी – आलू चिकन करी। इस करी में आलू की अच्छाई और चिकन का मांसाहार होता है, जो इसे चिकन और आलू प्रेमियों के लिए जरूरी बनाता है। मुख्य भारतीय मसाले जैसे अदरक-लहसुन का पेस्ट, गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर और बहुत कुछ एक मसालादार करी बनाते हैं जो आलू और चिकन के स्वाद को बढ़ाता है।

यह भी पढ़ेंकोलकाता काठी रोल, पनीर काठी रोल और अधिक

एचएलएसओएम24

इसे चावल के साथ पेयर करें।

How to Make आलू चिकन करी | आलू चिकन करी पकाने की विधि:

एक कढ़ाई में तेल गरम करें। साबुत मसाले – दालचीनी, हरी इलायची, काली मिर्च, तेज पत्ता और जीरा डालें। जब जीरा चटकने लगे तो प्याज़ डालें। इन्हें गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी होने तक भूनें। अब चिकन और आलू डालें। इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें। अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। फेंटा हुआ दही डालें।

तेल अलग होने पर हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, कटी हुई हरी मिर्च, गरम मसाला पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें। ग्रेवी बनाने के लिए पानी में डालें। ग्रेवी को चिकन के गलने तक पकने दें. चिकन आलू करी तैयार है!

आलू चिकन करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

आलू आलू करी को चावल या तंदूरी रोटी के साथ पूरे खाने के लिए परोसिये और खाइये.

स्वादिष्ट लगता है, है ना?! यह मसाला आलू आलू करी अपने परिवार के लिए बनाएं और हमें कमेंट में जरूर बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks