‘करी इन ए हर्री’: स्मृति ईरानी ने बेटी शनेल के लिए बनाया खाना


स्मृति ईरानी शुक्रवार को खुद को किचन से दूर नहीं रख सकीं। हमसे पूछो क्यों? आखिर उनकी बेटी की ख्वाहिश थी कि वह अपनी मां के बनाए व्यंजनों का स्वाद चखें। स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कई पोस्ट किए हैं जहां हमने उन्हें चिकन करी बनाते हुए देखा। स्मृति ने लिखा, “जब शेनेल ईरानी चाहती हैं कि आप ज़ो ईरानी की तरह एक करी चाबुक करें।” शेनेल और ज़ो ईरानी स्मृति की बेटियाँ हैं, और ज़ो एक बेहतरीन शेफ हैं क्योंकि वह अक्सर ईरानी परिवार के लिए स्वादिष्ट व्यंजन बनाती हैं। ज़ो जैसी करी को चाबुक करने की शैनेल की माँग थी। आगे हम जो देखते हैं वह है साबुत मसालों की एक प्लेट, कटा हुआ प्याज और सूखी लाल मिर्च। फोटो में लिखा है, “जब मसाला अच्छा हो, और आप बंधन में हों तो कितना पीसना है।” स्मृति ने अपनी खाना पकाने की प्रक्रिया का वर्णन करने का यह मजेदार तरीका बाद के पोस्टों के माध्यम से भी जारी रखा।

80l1srog
uaoc20fg

अगली फोटो में हम मसाले को तेल में पकाते हुए देखते हैं। स्मृति ने फिर से अपने दोहों को गाया और लिखा, “यह फूटता है और बिखरता है। तेल में मसाला ही मायने रखता है।”

(यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने शेयर की 13 साल के नवोदित शेफ द्वारा बनाई गई पारंपरिक नागा डिश रेसिपी)

Fo5li7j

(यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी के जन्मदिन पर दोस्त एकता कपूर ने की डाइट से दूर जाने की गुजारिश)

मस्ती को जारी रखने के लिए, स्मृति ने खाना पकाने की पूरी प्रक्रिया की तस्वीरें पोस्ट कीं। उसने उन्हें तुकबंदी वाली पंक्तियों के साथ कैप्शन भी दिया। मसाले में चिकन के टुकड़ों को मिलाने से लेकर टमाटर और नारियल के दूध को ग्रेवी में मिलाने तक, तस्वीरों ने हमें सभी कदम दिखाए। और, हमें यकीन है कि यह चिकन करी बहुत स्वादिष्ट है। अंत में स्मृति ने लिखा, ‘यह जल्दी में बनने वाली सब्जी है। बेटी के लिए बहुत प्यार करती है।’

sps0lguo
nf0g0hb
la3qjmg
h93lsaoo

सर्दियों में चिकन करी लोगों की पसंदीदा पसंद होती है। चिकन के मांस के साथ भाप से भरी करी और मसालों के फटने से ठंड के दिनों में चिंगारी आ सकती है। यदि आप एक साधारण करी चाहते हैं, तो एलो चिकन करी की एक डिश को व्हिप करें। चिकन लवर्स इसे खूब पसंद करेंगे. अच्छी तरह से पका हुआ मांस और आलू के साथ मसाले और दही की भारी बनावट ऐसी चीज़ है जिसे आप नज़रअंदाज नहीं कर सकते।

स्मृति ईरानी की तरह, अगर आप अपने चिकन करी में नारियल के स्वाद का स्पर्श चाहते हैं, तो मालाबार चिकन करी रेसिपी को आजमाएं। यह सुगंधित व्यंजन केरल की भूमि से एक योग्य उपचार है। मसालों और मिर्च से भरपूर और फिर भी नारियल के तेल और करी पत्ते का एक हल्का संकेत लेकर, यह व्यंजन किसी भी भोजन के दौरान विजेता होता है।

स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर खूब मस्ती और मस्ती के साथ चिकन करी पकाई. अपनी चिकन करी रेसिपी को अपने तरीके से खास बनाएं, और हमें बताएं कि आपने नीचे कमेंट्स में क्या ट्राई किया।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks