चिकन बोंडा: इस स्वादिष्ट स्नैक को पकाने के लिए अपने बचे हुए चिकन का उपयोग करें


भारत और चाय के समय के नाश्ते के प्रति इसके जुनून को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। कुरकुरे नमकीन और बिस्कुट से लेकर तैलीय और चिकने पकोड़े, भाजी, चाट और बहुत कुछ – हम चाय के भाप से भरे प्याले के साथ कुछ भी और सब कुछ खाना पसंद करते हैं। जबकि स्वादिष्ट स्नैक्स की सूची कभी खत्म नहीं होती है, हम आपको एक क्लासिक स्नैक रेसिपी देते हैं जो हमें प्रभावित करने में कभी विफल नहीं होती है। यह एक मसालेदार और क्रिस्पी बोंडा है। बनाने में आसान और हर मौसम में बनने वाला स्नैक, बोंडा आपकी ‘शाम की चाय’ (शाम की चाय) के साथ बहुत अच्छा लगता है। सनसनी के ये गहरे तले हुए गोल गोले न केवल मनोरम हैं बल्कि काफी भरने वाले भी हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि यह स्नैक घर पर आसानी से तैयार किया जा सकता है। आप सभी ने हमेशा लोकप्रिय आलू और पनीर बोंडा की कोशिश की होगी, यहां हम आपके लिए आलू बोंडा का मांसाहारी संस्करण लेकर आए हैं। इसे चिकन बोंडा कहा जाता है। दिलचस्प लगता है, है ना?

3p0s1pvo

यह रेसिपी कीमा बनाया हुआ चिकन (या चिकन कीमा) के साथ बनाई जाती है, आप इन स्वादिष्ट गेंदों को तैयार करने के लिए बचे हुए कीमा का भी उपयोग कर सकते हैं। इन बॉल्स को उस परफेक्ट क्रंच और स्वाद के लिए मसालेदार बेसन के घोल में डुबोया जाता है। इस चिकन बोंडा को अपनी पसंदीदा चटनी और शाम की चाय के साथ मिलाएं और कुछ ही समय में अपने चाय-नाश्ते के मेनू में विविधता जोड़ें। हमारा विश्वास करें, इस स्वादिष्ट कुरकुरे स्नैक को बनाने के लिए आपका परिवार और दोस्त आपको धन्यवाद देंगे। आश्चर्य है कि इसे कैसे बनाया जाए? पढ़ते रहिये।

यहां जानिए चिकन बोंडा बनाने की विधि | चिकन बोंडा पकाने की विधि:

सबसे पहले चिकन कीमा को धोकर उसमें लाल मिर्च पाउडर, नमक और हल्दी डालकर मैरीनेट कर लें। रद्द करना। अब बेसन को प्याले में निकाल लीजिए, इसमें सूखी सामग्री के साथ पानी और नमक डाल दीजिए. एक चिकना, गाढ़ा और लगातार पेस्ट बनने तक सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएं।

अब मेरीनेट की हुई कीमा के छोटे छोटे गोले बना लें, तैयार घोल में इन बॉल्स को डुबोकर गोल्डन ब्राउन होने तक तल लें. आपके चिकन बोंडा स्वाद के लिए तैयार हैं।

चिकन बोंडा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

अधिक बोंडा व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस चिकन बोंडा रेसिपी को तैयार करें और अपने चाय के समय को शानदार बनाएं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks