चिकन 65 पर ले जाएँ; इस क्रिस्पी और स्वादिष्ट चिकन मैजेस्टिक को बनाएं


किसी भी मांसाहारी के दिल का रास्ता चिकन का रसदार टुकड़ा होता है। बटर चिकन, चिकन टिक्का, चिकन 65 और चिली चिकन के बारे में सोचकर हम तुरंत ही मांस-प्रेमियों की लार टपकने लगती है! हमारे पास कभी भी इतने स्वादिष्ट व्यंजन नहीं हो सकते। चाहे हम किसी रेस्तरां में खाना खा रहे हों या ऑर्डर कर रहे हों, चिकन हमेशा हमारे मेनू में होता है। चिकन की बहुमुखी प्रतिभा वह है जो इसे इतना प्यार करती है! और यह जानने में मदद करता है कि चिकन खाने का मतलब है कि आप अपनी मांसपेशियों को प्रोटीन से पोषण दे रहे हैं। चिकन के प्रति हमारे प्यार ने हमें एक नई चिकन स्नैक रेसिपी की खोज की है जो अपने तांत्रिक स्वाद के लिए जानी जाती है। यह चिकन राजसी के अलावा और कोई नहीं है!

यह भी पढ़ें: हनी चिकन: कोशिश करने के लिए एक अंतिम अंतिम-मिनट पार्टी स्नैक

आंध्र प्रदेश का यह अर्ध-सूखा नाश्ता हैदराबाद में बेहद लोकप्रिय है। इस गर्म और कुरकुरे चिकन स्नैक को देने के लिए फ्राइड चिकन को सोया सॉस, लहसुन और गरम मसाला के स्वादिष्ट स्वाद में पकाया जाता है। चिकन राजसी एक अन्य हैदराबादी क्लासिक स्नैक, चिकन 65 के समान है और इसे रसम-चावल के साथ मुख्य पाठ्यक्रम पकवान के रूप में भी परोसा जा सकता है।

l9nhjf4o

यह चिकन स्नैक स्वादिष्ट है!

How to make चिकन राजसी | चिकन राजसी पकाने की विधि:

चिकन को छाछ में भिगो दें। चिकन निकालें और इसे अदरक-लहसुन पेस्ट, हल्दी पाउडर, कॉर्नफ्लोर और लाल मिर्च पाउडर में मैरीनेट करें। अगला कदम चिकन को पकाना है, आप इसे डीप फ्राई कर सकते हैं, पैन फ्राई कर सकते हैं या बेक कर सकते हैं।

करी पत्ता, लहसुन और हरी मिर्च में तेल डालकर भूनें। करी पत्ते के क्रिस्पी होने तक फ्राई करें। इसके बाद पुदीने के पत्ते, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला डालें। फिर दही डालें और भूनें। जब नमी सूख जाए तो सोया सॉस डालें। तले हुए चिकन को ग्रेवी में डालें। पकवान तैयार है!

चिकन मैजेस्टिक की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस स्वादिष्ट व्यंजन को पुदीना की चटनी के साथ परोसें और आपके पास एक मसालेदार और स्वादिष्ट पार्टी स्नैक होगा।

स्वादिष्ट लगता है ना?! इस चिकन राजसी रेसिपी को घर पर बनाएं और अपने पाक कौशल से अपने परिवार को प्रभावित करें। हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको रेसिपी कैसी लगी।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks