देखें: पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन के लिए पुदीना चावल कैसे बनाते हैं


लंबे और थकाऊ दिनों में, हम केवल सादा और स्वादिष्ट भोजन चाहते हैं जो हमें सुकून देता है और हमें आराम देता है। और जब हमारे मन में आराम की बात आती है, तो हम केवल ऐसे पौष्टिक व्यंजन के बारे में सोच सकते हैं जो जल्दी और आसानी से बन जाए – आरामदेह भोजन। हमारे भारतीय व्यंजनों में ऐसे कई व्यंजन हैं जो हम में से कई लोग बचपन से खाते आ रहे हैं! दही चावल, लेमन राइस, खिचड़ी, राजमा चावल कुछ ऐसे आरामदेह खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें हम जब भी आराम करने का मन करते हैं तो खाते हैं। यहां हम आपके लिए एक और सरल लेकिन स्वादिष्ट चावल की डिश लाए हैं जो आराम से चिल्लाती है – पुदीना चावल। यह मिन्टी और रिफ्रेशिंग डिश आपका पसंदीदा भोजन बन जाएगा!

यह भी पढ़ें: लकी रेडिट यूजर को मैगी में मिले दो मसाला पैकेट, इंटरनेट से खुश

पुदीना को अक्सर एक व्यंजन के स्वाद को बढ़ाने के लिए एक जड़ी बूटी के रूप में प्रयोग किया जाता है लेकिन इस व्यंजन में, पुदीना शो का सितारा है। यह पौष्टिक चावल का व्यंजन पुदीना, हरी मिर्च और नींबू के रस के सुगंधित और सुगंधित स्वाद प्रदान करता है। यह नुस्खा वीडियो आपको कुछ आसान चरणों के माध्यम से इस साधारण आराम भोजन को फिर से बनाने का तरीका सिखाएगा। आपको केवल मूल सामग्री की आवश्यकता है जो घर पर आसानी से उपलब्ध हो और आपका जाना अच्छा रहेगा!

पालक चावल 625 नया

यह चावल सुगंधित और स्वादिष्ट होता है।

पुदीना चावल कैसे बनाते हैं:

सबसे पहले पुदीना के पत्ते और कटी हुई हरी मिर्च को थोड़े से पानी के साथ पीस लें। इस पेस्ट को एक तरफ रख दें। एक पैन को आंच पर रखें। जीरा को तेल में भून लीजिये. प्याज़ डालें और उनका रंग खोने तक पकाएँ। जब प्याज पारदर्शी हो जाए तो इसमें बिना पके चावल डालें। अब चावल में पुदीना का पेस्ट डालें। इसे अच्छे से मिलाएं। इसमें नमक और नींबू का रस मिलाएं। अंत में चावल में पानी डालें और ढककर पकने दें। चावल पक जाने के बाद, पुदीना चावल तैयार है!

पुदीना चावल की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी वीडियो के लिए हैडर सेक्शन देखें।

आसान लगता है, है ना?! इस सरल और आसान पुदीना चावल को घर पर बनाएं और हमें कमेंट सेक्शन में बताएं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks