जापान स्थिर स्टॉक पर नए प्रतिबंध लगाता है


जापान नए प्रतिबंधों का प्रस्ताव कर रहा है जो केवल बैंकों और वायर ट्रांसफर सेवाओं को स्थिर मुद्रा जारी करने की अनुमति देगा, जिसकी रिपोर्ट पहले निक्केई एशिया.

Stablecoins एक प्रकार की डिजिटल मुद्रा होती है, जो सिक्के को स्थिर कीमत पर रखने के प्रयास में किसी बाहरी संपत्ति, जैसे कि फिएट मुद्रा, सोना, या अन्य निवेशों से जुड़ी होती है। टीथर एक स्थिर मुद्रा का एक उदाहरण है, और यह विवाद के लिए कोई अजनबी नहीं है। अक्टूबर में, पुराने दावों के लिए $41 मिलियन का जुर्माना लगाया गया था कि प्रत्येक टोकन को उसके नकद भंडार द्वारा 1-टू-1 का समर्थन किया गया था – CFTC के अनुसार, “अधिकांश समय टीथर रिजर्व ‘पूरी तरह से समर्थित’ नहीं थे।”

देश की वित्तीय सेवा एजेंसी (FSA) ने अमेरिका में स्थिर स्टॉक को विनियमित करने के लिए इसी तरह की योजनाओं का पालन करते हुए 2022 में कानून पेश करने की योजना बनाई है। नवंबर में, अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने कांग्रेस को कानून पारित करने के लिए प्रोत्साहित किया जो बैंकों के अलावा किसी भी अन्य संस्थाओं को मुद्रा जारी करने से रोकेगा।

ट्रेजरी का हवाला है कि इससे “रन” को रोकने में मदद मिलेगी, जिसमें लोग एक ही बार में सिक्कों को भुनाना शुरू कर देते हैं, इस डर से कि मुद्रा जारीकर्ता नीचे जा सकता है, संभावित रूप से अन्य वित्तीय बाजारों को अस्थिर कर सकता है। इसके तुरंत बाद, फेडरल रिजर्व, फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन और मुद्रा नियंत्रक के कार्यालय ने घोषणा की कि एजेंसियों ने 2022 में क्रिप्टोकरेंसी के आसपास के नियमों और विनियमों को स्पष्ट करने की योजना बनाई है।

स्थिर मुद्रा जारी करने की सीमाओं के अलावा, जापान का FSA अन्य नियमों को भी कड़ा करने का इरादा रखता है। एजेंसी उन वॉलेट प्रदाताओं की देखरेख करेगी जो स्थिर मुद्रा लेनदेन में संलग्न हैं और उन्हें कुछ सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की आवश्यकता है, जैसे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करना और उपयोगकर्ताओं की पहचान की पुष्टि करना।

जापान भी येन-आधारित क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने की योजना बना रहा है 2022 में। मुद्रा – जिसे DCJPY कहा जा सकता है – बैंक लेनदेन द्वारा समर्थित होगी और कंपनियों के बीच धन के बड़े हस्तांतरण में तेजी लाने वाली है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks