ट्विटर पुष्टि करता है कि उसका “प्रोजेक्ट गार्जियन” आज के मुख्य चरित्र पर नजर रखता है


ट्विटर के गुप्त “प्रोजेक्ट गार्जियन” का उद्देश्य विवादास्पद पात्रों और उपयोगकर्ताओं को ट्रोल और नफरत करने वालों के हमले से बचाना है, एक रिपोर्ट के अनुसार ब्लूमबर्ग. मंच कथित तौर पर उन हजारों उपयोगकर्ताओं की एक सूची रखता है जिन्हें ट्विटर उत्पीड़न के लिए उच्च जोखिम मानता है, जिसमें संगीतकार, पेशेवर एथलीट, पत्रकार और अन्य उपयोगकर्ता शामिल हैं जो विशेष रूप से प्रमुख हैं – भले ही इस समय के लिए।

ब्लूमबर्ग नोट करता है कि जब Twitter को सूची में किसी खाते से संबंधित किसी अपमानजनक पोस्ट की रिपोर्ट प्राप्त होती है, तो Twitter की सामग्री मॉडरेशन टीम अन्य सभी रिपोर्ट की तुलना में तेज़ी से उस रिपोर्ट का जवाब देगी। कार्यक्रम के पीछे सोच यह है कि ट्विटर हानिकारक सामग्री को फैलने से रोक सकता है, साथ ही प्रमुख ट्वीटर सामग्री को रख सकता है और मंच पर बदमाशी के बारे में बोलने की संभावना कम है।

ट्विटर के साइट अखंडता प्रमुख योएल रोथ ने बताया ब्लूमबर्ग कि उपयोगकर्ताओं की एक श्रृंखला इसकी प्रोजेक्ट गार्जियन सूची बनाती है, और उन्हें सेलिब्रिटी होने की आवश्यकता नहीं है। वायरल ट्विटर ड्रामा में फंसने वाले उपयोगकर्ताओं को भी शामिल किया जा सकता है, लेकिन आमतौर पर केवल अस्थायी रूप से। एक बार 15 सेकंड की प्रसिद्धि समाप्त हो जाने के बाद, ट्विटर उस उपयोगकर्ता को प्रोजेक्ट गार्जियन से हटा देगा, जबकि अन्य के पास सूची में अधिक स्थायी स्थान होगा। जैसा ब्लूमबर्ग राज्यों में, एक उपयोगकर्ता को कार्यक्रम में जोड़ा जा सकता है जब एक ट्विटर कर्मचारी नोटिस करता है कि वे बड़ी मात्रा में घृणास्पद संदेश देख रहे हैं, भले ही उस उपयोगकर्ता को इसका एहसास न हो। दूसरी ओर, एक हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ता अपने प्रबंधक को व्यक्तिगत रूप से ट्विटर से अधिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए कह सकता है।

के अनुसार ब्लूमबर्ग, पूर्व में प्रोजेक्ट गार्जियन में नामांकित कुछ उपयोगकर्ताओं में मेकअप कलाकार जेम्स चार्ल्स, मिस्र के कार्यकर्ता वेल घोनिम, साथ ही पूर्व अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन आयुक्त स्कॉट गॉटलिब शामिल हैं। ट्विटर ने इस कार्यक्रम का उपयोग उन पत्रकारों की सुरक्षा के लिए भी किया है जो जनवरी के दंगों या 8chan जैसे विवादास्पद विषयों को कवर करते हैं।

प्रोजेक्ट गार्जियन के अलावा, ब्लूमबर्ग ने पाया कि ट्विटर उपयोगकर्ता रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रियाओं को प्राथमिकता देने के लिए कई अन्य कारकों का उपयोग करता है। इसमें एक पोस्ट की छाप, विचाराधीन उपयोगकर्ता के कितने अनुयायी हैं, साथ ही रिपोर्ट किया गया ट्वीट वास्तव में हानिकारक है या नहीं। ऐसा कोई संकेत नहीं मिलता है कि किसी विशेष घटना ने कार्यक्रम के निर्माण को जन्म दिया हो, लेकिन ब्लूमबर्ग कहते हैं कि यह लगभग दो साल या उससे अधिक समय से हो सकता है।

जैसा ब्लूमबर्ग अंक, प्रोजेक्ट गार्जियन केवल उपयोगकर्ताओं को ढाल नहीं करता है; यह ट्विटर को खराब पीआर से भी बचाता है। मार्च में, पूर्व मॉडल Chrissy Teigen पर बमबारी करने वाले बुलियों को वश में करने में असमर्थता के लिए ट्विटर पर आग लग गई। ट्रोल्स ने तीजन को निराधार दावा करके निशाना बनाया कि वह एक साजिश सिद्धांत का हिस्सा थी जिसमें एक सेलिब्रिटी पीडोफाइल रिंग शामिल है। बदमाशी के परिणामस्वरूप उसने ट्विटर छोड़ दिया (हालाँकि वह तब से वापस आ गई है)। आलोचकों का तर्क है कि टिगेन को बचाने के लिए ट्विटर और अधिक कर सकता था, हालांकि खुद टीगेन ने कहा कि उसने दुरुपयोग के बंधन के लिए मंच को दोष नहीं दिया।

इस खुलासे से ठीक पहले, ट्विटर प्लेटफॉर्म पर तेजी से बदलाव कर रहा है। सिर्फ एक दिन की अवधि में, ट्विटर ने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म क्विल का अधिग्रहण कर लिया है, रिपोर्टिंग प्रक्रिया को बदलने के लिए एक परीक्षण शुरू किया है, व्यक्तिगत सामग्री चेतावनियों का संचालन शुरू किया है, और एक के साथ प्रयोग करना शुरू किया है। टिकटोक-शैली “आपके लिए” टैब. पूर्व ट्विटर सीटीओ पराग अग्रवाल द्वारा सीईओ के रूप में जैक डोर्सी की जगह लेने के बाद पहले सप्ताह में घोषणाओं का यह उछाल आया है। अग्रवाल के पदभार संभालने के तुरंत बाद एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि उन्हें ट्विटर के “निष्पादन” में तेजी लाने और इसके संचालन को कारगर बनाने की उम्मीद है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks