किकस्टार्टर का कहना है कि यह ब्लॉकचेन के माध्यम से क्राउडफंडिंग पर स्विच कर रहा है


किकस्टार्टर अपनी तकनीक की नींव में कुछ बड़े बदलावों की घोषणा कर रहा है। कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह “एक ओपन-सोर्स प्रोटोकॉल के विकास का समर्थन करेगी जो अनिवार्य रूप से किकस्टार्टर की मुख्य कार्यक्षमता का विकेन्द्रीकृत संस्करण तैयार करेगा,” किकस्टार्टर ब्लॉग पोस्ट के अनुसार बुधवार प्रकाशित हो चुकी है।. कंपनी का कहना है कि प्रोटोकॉल एक सार्वजनिक ब्लॉकचेन पर रहेगा और किसी को भी, “यहां तक ​​​​कि किकस्टार्टर प्रतियोगियों” को बनाने या इसका उपयोग करने में सक्षम करेगा।

एक स्वतंत्र संगठन प्रोटोकॉल का विकास शुरू करेगा, और किकस्टार्टर इस समूह को फंडिंग देगा, एक बोर्ड नियुक्त करेगा, और प्रोटोकॉल के पहले ग्राहकों में से एक होगा, कंपनी का कहना है। यह एक “स्वतंत्र शासन प्रयोगशाला” भी बना रहा है जो “प्रोटोकॉल शासन के विकास” की देखरेख करती है। प्रोटोकॉल पर बनाया जाएगा सेलो, एक ओपन-सोर्स ब्लॉकचेन जो अधिक पर्यावरण के अनुकूल प्रूफ ऑफ स्टेक सिस्टम का उपयोग करता है।

प्रोटोकॉल बनाने वाली नई कंपनी का कोई नाम नहीं है, के अनुसार ब्लूमबर्ग, जो यह भी रिपोर्ट करता है कि किकस्टार्टर 2022 में प्रोटोकॉल पर अपनी साइट को स्थानांतरित करने की उम्मीद करता है। किकस्टार्टर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया कि क्या परिवर्तन कंपनी के व्यापार मॉडल को प्रभावित करेगा लेकिन अपने ब्लॉग में कहा था कि “एक उपयोगकर्ता के रूप में , जिस किकस्टार्टर अनुभव से आप परिचित हैं, वही रहेगा।”

किकस्टार्टर के प्रयास कुछ हद तक ट्विटर के ब्लूस्की विकेन्द्रीकृत सोशल नेटवर्क मानक के साथ शुरू होने के समान ही लगते हैं। दिसंबर 2019 में घोषित होने के बावजूद, यह अभी भी अपने प्रारंभिक चरण में है, अगस्त में प्रोजेक्ट लीड को किराए पर लिया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks