पोलारिस का नया रेंजर एक्सपी काइनेटिक बहुत सारे हॉर्सपावर के साथ एक ऑल-इलेक्ट्रिक साइड-बाय-साइड है


पोलारिस ने रेंजर एक्सपी काइनेटिक का अनावरण किया है, जो एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक साइड-बाय-साइड है और मिनियापोलिस-आधारित कंपनी और ज़ीरो मोटरसाइकिल के बीच सहयोग से उभरने वाला पहला वाहन है।

पोलारिस उम्मीद कर रहा है कि इलेक्ट्रिक रेंजर नए ग्राहकों को पावर स्पोर्ट्स वाहनों की दुनिया में आकर्षित करने में मदद करेगा, जिसमें एटीवी, स्नोमोबाइल, व्यक्तिगत वॉटरक्राफ्ट और भारी मोटरसाइकिल भी शामिल हैं। यह खंड, जो वर्तमान में वैश्विक स्तर पर बिक्री में $9 बिलियन से अधिक का प्रतिनिधित्व करता है, 2027 तक बढ़कर $12 बिलियन से अधिक होने की उम्मीद है, बाजार शोधकर्ताओं के अनुसार. और पोलारिस, जीरो मोटरसाइकिल के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से, इलेक्ट्रिक वाहनों के अपने लाइनअप का विस्तार करने की उम्मीद कर रहा है।

पहला इलेक्ट्रिक रेंजर होगा, जो दो ट्रिम स्तरों में आता है, प्रीमियम और अल्टीमेट, जिसकी कीमत क्रमशः $ 24,999 और $ 29,999 है। 110 हॉर्सपावर और 140 पाउंड-फीट के टार्क को पैक करते हुए, पोलारिस का दावा है कि रेंजर एक्सपी काइनेटिक अब तक का सबसे शक्तिशाली उपयोगिता साइड-बाय-साइड होगा। पोलारिस का कहना है कि बाजार में किसी भी अन्य उपयोगिता की तुलना में यह 35 प्रतिशत अधिक शक्ति और दो गुना अधिक टोक़ का प्रतिनिधित्व करता है।

एटीवी के विपरीत, जो अपनी स्ट्रैडल-बैठने की स्थिति और हैंडलबार स्टीयरिंग के लिए पहचाने जाने योग्य हैं, यूटीवी का उपयोग मनोरंजन की तुलना में काम के लिए अधिक किया जाता है। बड़े, शक्तिशाली वाहनों का उपयोग आमतौर पर उन स्थानों पर उपकरण और आपूर्ति को ढोने के लिए किया जाता है जो ट्रक का उपयोग करना अव्यावहारिक या असंभव बनाते हैं। उन्हें अगल-बगल भी कहा जाता है क्योंकि वे एक ड्राइवर और एक यात्री दोनों को समायोजित कर सकते हैं।

नई रेंजर की रस्सा क्षमता 2,500 पाउंड तक और भार उठाने की क्षमता 1,250 पाउंड होगी। यह कंपनी के गैस-संचालित रेंजर XP 1000 के समान रस्सा क्षमता है, जो $ 18,799 से शुरू होती है। इलेक्ट्रिक वाहन में टोइंग करने से बैटरी भी तेज गति से निकल जाती है, जिससे रेंज कम हो जाती है और बार-बार चार्ज करने की आवश्यकता होती है।

चार्जिंग में मदद करने के लिए, पोलारिस होम चार्जर इंस्टॉलेशन पर ग्राहकों से परामर्श करने के लिए क्यूमेरिट के साथ मिलकर काम कर रहा है। रेंजर XP काइनेटिक एक लेवल 1 और 2 चार्जिंग केबल के साथ आता है जो 120-वोल्ट या 240-वोल्ट प्लग से चार्ज करने में सक्षम बनाता है।

कई मायनों में, रेंजर एक्सपी काइनेटिक हल्का, बहुमुखी इलेक्ट्रिक वाहन है जो किसानों, शिकारियों और बाहरी प्रकार के लोगों को समय के साथ मिल सकता है, वे वास्तव में फोर्ड एफ -150 लाइटनिंग जैसे भारी, उच्च-प्रोफ़ाइल ईवी पर पसंद करते हैं। निश्चित रूप से, रेंजर इलेक्ट्रिक F-150 की टोइंग क्षमता और रेंज से मेल नहीं खा पाएगा, लेकिन यह निश्चित रूप से बहुत कम जगह लेते हुए और फोर्ड की आगामी EV की तुलना में हजारों डॉलर कम खर्च करते हुए कई तरह के कार्यों को संभालेगा।

रेंजर के दो ट्रिम स्तर विभिन्न बैटरी क्षमताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रीमियम ट्रिम 14.9kWh बैटरी से लैस है, जो 45 मील तक की अनुमानित रेंज पेश करती है, जबकि अल्टीमेट ट्रिम 29.8kWh बैटरी को अनुमानित 80 मील की रेंज की अनुमति देता है। अल्टीमेट ट्रिम में पोलारिस के कनेक्टेड व्हीकल सॉफ्टवेयर और डैश-माउंटेड स्पीकर द्वारा संचालित सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी है।

इलेक्ट्रिक रेंजर की शोर प्रोफ़ाइल – या उसके अभाव – को भी विक्रय बिंदु के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है। पोलारिस ने नोट किया कि शांत-दर-तुलना इलेक्ट्रिक मोटर “दूरस्थ शिकार स्थलों के लिए चुपके यात्राएं” की अनुमति देगा; घोड़ों, पशुओं और अन्य जानवरों के आसपास शांत संचालन; और ज़मींदार अपने पड़ोसियों या परिवार को परेशान किए बिना सुबह-सुबह यार्ड का काम और अन्य संपत्ति का रखरखाव कर सकते हैं।

पोलारिस के गैस से चलने वाले रेंजर्स की कीमत आम तौर पर 20,000 डॉलर और 22,000 डॉलर के बीच होती है और कृषि श्रमिकों, शिकारियों और अन्य बाहरी प्रेमियों के साथ लोकप्रिय वाहन हैं। क्या ग्राहक अपने वाहन के लिए 25 प्रतिशत अधिक भुगतान करने को तैयार होंगे, यह केवल इंजन के शोर की कमी से अधिक हो सकता है।

उस अंत तक, पोलारिस भी उम्मीद कर रहा है कि सस्ता रखरखाव लागत की संभावना – कंपनी के अनुमान से 70 प्रतिशत सस्ता – अपने ग्राहकों को उच्च मूल्य टैग पर ले जाने के लिए पर्याप्त होगा। पोलारिस का कहना है कि इलेक्ट्रिक रेंजर को तेल परिवर्तन, फिल्टर प्रतिस्थापन, स्पार्क प्लग या क्लच रखरखाव की आवश्यकता नहीं होती है।

रेंजर XP काइनेटिक को “अत्यधिक परिस्थितियों और विश्वासघाती इलाकों में यातना-परीक्षण” किया गया है, लेकिन यह अभी भी एक साल की फैक्ट्री वारंटी, तीन साल की इलेक्ट्रिक पावरट्रेन कवरेज और पांच साल की बैटरी कवरेज के साथ आएगा।

पोलारिस और जीरो मोटरसाइकिल ने पिछले साल एटीवी, यूटीवी और स्नोमोबाइल सहित इलेक्ट्रिक वाहनों की एक श्रृंखला का उत्पादन करने के लिए 10 साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए। दोनों कंपनियां 2025 तक पोलारिस लाइनअप को पूरी तरह से विद्युतीकृत करने के अंतिम लक्ष्य के साथ, ऑफ-रोड वाहनों और स्नोमोबाइल्स से शुरू होने वाले विद्युतीकरण के लिए एक अनदेखी बाजार के रूप में उनके विचार पर कब्जा करने की उम्मीद करती हैं।

शून्य को कभी-कभी “के रूप में वर्णित किया गया है”मोटरसाइकिलों की टेस्ला“और पिछले कुछ वर्षों में खुद को इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के शीर्ष स्तरीय निर्माता के रूप में स्थापित किया है। सांता क्रूज़, कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी वर्तमान में $10,000 और $17,000 के बीच कीमत वाले कई मॉडल बेचती है।

इलेक्ट्रिक रेंजर को पोलारिस और जीरो द्वारा व्योमिंग, मिनेसोटा में एक सुविधा में डिजाइन और विकसित किया जा रहा है, जिसका निर्माण हंट्सविले, अलबामा में पोलारिस की सुविधा में किया जाएगा। पहले वाहनों के अगले साल की शुरुआत में डीलरशिप पर आने की उम्मीद है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks