बंगाल की महिला ने शादी से लेकर जरूरतमंदों तक परोसा बचा खाना, जीता दिल


भारत में शादियों का एक भव्य आयोजन होता है जिसमें कई समारोह और समारोह होते हैं। भोजन ऐसी शादियों का एक अभिन्न हिस्सा होता है, और अक्सर परिवार यह सुनिश्चित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरतें पूरी करते हैं कि उनके मेहमान भूखे न रहें। इस प्रकार, इस प्रक्रिया में बहुत सारा भोजन बर्बाद हो जाता है। ऐसे में बंगाल में रेलवे प्लेटफॉर्म पर कपड़े पहने एक महिला और गरीबों को शादी का बचा हुआ खाना चढ़ाती एक महिला का नजारा देखते ही बनता है. हमें नहीं पता कि यह कचरे को कम करने के बारे में कुछ गहरा सिद्धांत है या बेघरों को खिलाने का लक्ष्य है, लेकिन फिर भी, महिला का प्रयास बहुत प्रेरणादायक रहा है।

वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल, साझा फेसबुक पर वेडिंग फोटोग्राफर्स के पेज पर पल। मंडल ने महिला की पहचान पापिया कर के रूप में की, जो अपने भाई की शादी में गरीबों को बचा हुआ खाना खिलाती नजर आई। यह 5 दिसंबर की सुबह करीब 1 बजे कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन राणाघाट जंक्शन पर हुआ। हम तस्वीरों में महिला को पारंपरिक शादी की पोशाक पहने और कागज की प्लेटों पर खाना परोसते हुए देख सकते हैं। जिस मंच पर वह खाना बांट रही थी, उस पर हर उम्र के लोग जमा थे। परोसे जाने वाले व्यंजनों में दाल, रोटी, सब्जी और चावल थे।

[ये भी पढ़ें: सिंगर ने की भूखे आदमी की मदद, आगे जो हुआ वह आपको हैरान कर देगा]

0pesrq2g

फेसबुक पोस्ट को 1,200 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया था और कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया था। कुछ ने कहा कि यह कोई अकेला मामला नहीं है और कर ने पहले भी खाना बनाया और गरीबों और जरूरतमंदों को परोसा। बंगाली में टिप्पणी करने वालों में से एक ने महिला की दयालुता की सराहना की और कहा कि यदि सभी की समान मानसिकता होती, तो समाज एक बेहतर स्थान होता। अन्य टिप्पणियाँ थीं जैसे “महान काम”, “महान कार्य”, और “आप पर गर्व है”।

कुछ दिनों पहले, इसी तरह के एक अन्य मानवीय कार्य में, एक 10 वर्षीय लड़की लायला, जो अपने पैर के इलाज के लिए धन जुटाने के लिए कुकीज़ बेचती थी, को सबसे अप्रत्याशित तरीके से एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता से मदद मिली। चार्ली रॉकेट नाम के यूजर ने इंस्टाग्राम पर एक क्लिप साझा की, जिसमें लड़की के साथ उसकी बातचीत दिखाई दे रही है। जब वह लड़की से उसके “सपने” के बारे में पूछता है, तो वह कहती है, “मुझे खाना बनाना पसंद है। मैंने आज कुकीज़ बनाई हैं,” और आगे कहती हैं कि वह अपने पैर के इलाज के लिए अपने घर पर एक फंडरेज़र कर रही थीं। चार्ली की लड़की के साथ बातचीत की पूरी क्लिप देखने के लिए यहां क्लिक करें और पता करें कि वह कैसे उसे सरप्राइज देने का फैसला करता है।

हम दयालुता के ऐसे और छोटे कार्यों की प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि वे हमें मुस्कुराना बंद नहीं करते हैं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks