मुझे आपको यह बताते हुए खेद हो रहा है कि एक सेवा के रूप में डिजिटल मानव (DHaaS) अब एक संक्षिप्त नाम है


साइंस फिक्शन फिल्मों ने हमें इस विशिष्ट संभावना के लिए तैयार किया है कि किसी दिन कृत्रिम बुद्धिमत्ता हमारे बीच चलेगी। कितनी जल्दी? कोई नहीं कह सकता है – लेकिन इससे पहले “डिजिटल इंसानों” को बेचने की कोशिश कर कंपनियों की भीड़ को रोकना नहीं है बुद्धि बात पता चल जाती है। आह, लेकिन क्या होगा यदि आप नहीं चाहते हैं खरीदना एक डिजिटल मानव क्योंकि वह icky लगता है? एक किराए पर, बिल्कुल! यही कारण है कि अब हमारे पास खेदजनक परिवर्णी शब्द डिजिटल ह्यूमन एज़ अ सर्विस (डीएचएएस) है।

असली खबर यहाँ क्या यह है कि जापानी टेलीकॉम दिग्गज केडीडीआई ने एक आभासी सहायक बनाने के लिए मावारी (जिसका अर्थ जापानी में “आसपास” की तर्ज पर कुछ है) नाम की एक फर्म के साथ साझेदारी की है, जिसे आप संवर्धित वास्तविकता में अपने स्मार्टफोन की विंडो के माध्यम से “देख” सकते हैं, एक यदि आप अपने फोन को वास्तविक दुनिया के स्थान पर इंगित करते हैं तो आपको दिशा-निर्देश देने और बातचीत करने के लिए स्वचालित रूप से पॉप अप होता है। (आप वीडियो में चलने के दिशा-निर्देश और इनडोर मानचित्र भी देखेंगे, लेकिन वे अवधारणा के प्रमाण के हिस्से के रूप में एक साथ पैक किए गए प्रतीत होते हैं।)

यदि आप इस पोस्ट के ऊपर वीडियो देखते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह नहीं है वह कहने की तुलना में बहुत अधिक उन्नत, पोकेमॉन गो. लेकिन पर्दे के पीछे, भागीदारों का दावा है कि KDDI का 5G नेटवर्क, Amazon का कम-विलंबता AWS वेवलेंथ एज कंप्यूटिंग नोड्स, और Mawari का एक मालिकाना कोडेक “डिजिटल मानव” को आपके फ़ोन पर मूल रूप से चलाने के बजाय वास्तविक समय में आपके फ़ोन पर स्ट्रीम करने देता है। टुकड़ा।

वह “काफी कम”[s] वास्तविक समय के डिजिटल मनुष्यों की भारी प्रसंस्करण आवश्यकताओं, स्केलेबिलिटी को अनलॉक करते समय लागत, डेटा आकार और बैटरी की खपत को कम करना, “प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार। (यह सच है कि एआर ऐप्स पसंद करते हैं पोकेमॉन गो बैटरी को कम करने के लिए प्रवृत्त होते हैं, लेकिन यह केवल ग्राफिक्स को दोष देने के लिए नहीं है; उनमें से कुछ जीपीएस, कैमरा और सेलुलर एक साथ चल रहे हैं।)

केडीडीआई और मावारी के “डिजिटल इंसानों” के लिए डिज़ाइन किए गए अनुभवों के साथ मेटावर्स को वास्तव में पॉप्युलेट करने के लिए बोर्ड पर कूदने वाला कौन है और संक्षिप्त रूप से “सेवा” भाग के लिए मासिक, त्रैमासिक या वार्षिक भुगतान करता है? यह हमेशा सवाल होता है, लेकिन इन दिनों बज़ी मेटावर्स में झुकाव रखने वाली कंपनियों की कोई कमी नहीं है। और अगर वे “5G”, “AI” और “एज कंप्यूट” जैसे अपने मौजूदा buzzwords का लाभ उठा सकते हैं, तो उतना ही बेहतर होगा। यह देखने में बहुत काम लगता है कि आप भविष्य पर ध्यान दे रहे हैं, और आप कभी नहीं जानते कि यह वह क्षण है जब कोई वास्तव में प्रबंधन करता है लाने के लिए होता है.

कुछ और डिजिटल इंसान चाहते हैं? हमने आपका ध्यान रखा है:

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks