विराट कोहली ने भारत में न्यूजीलैंड की मायावी श्रृंखला जीत के रूप में वापसी की


पूर्वावलोकन

मुंबई में दूसरे टेस्ट के लिए मेजबान टीम को चयन के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी

बड़ी तस्वीर

पिछले कुछ वर्षों में न्यूजीलैंड के भारत के टेस्ट दौरे एकतरफा रहे हैं; एक श्रृंखला जीत के सबसे करीब आने वाले आगंतुक 1969 में आए थे। हालांकि, उन्होंने हमेशा अच्छी प्रतिस्पर्धा के संकेत दिखाए हैं, भले ही वे जीतने के लिए आगे न बढ़े हों। कानपुर में ढलती रोशनी में ड्रॉ निकालने के लिए संघर्ष करने के बाद, एक श्रृंखला जीत उनके आगे नहीं है, भले ही इतिहास उनके खिलाफ हो।

बेमौसम बारिश ने इस टेस्ट की बढ़त को काफी प्रभावित किया है। जबकि भारत ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की इनडोर सुविधा में प्रशिक्षण लिया, न्यूजीलैंड ने शहर में दो दिनों के लिए कुछ आवश्यक आराम का विकल्प चुना।

कोहली ने अपने तीन सप्ताह के दौरान भले ही कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला हो, लेकिन उन्हें सीसीआई नेट्स पर पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के साथ काम करते हुए देखा गया।

एक थ्रिलर में, आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन सोचें कि यह भारत-न्यूजीलैंड श्रृंखला, शीर्ष दो टेस्ट टीमों के बीच एक प्रतियोगिता, दो मैचों की श्रृंखला क्यों है। लेकिन इन कोविड समय में, खिलाड़ियों के लिए छोटे दौरे शायद एक आशीर्वाद हैं क्योंकि उनमें से अधिकांश पिछले पांच महीनों के बेहतर हिस्से के लिए सड़क पर हैं। इन दोनों पक्षों के लिए एक अंतिम मुकाबला, जिसकी प्रतिद्वंद्विता तेजी से दिलचस्प होती जा रही है।

3:32

मुंबई में टॉस जीतकर टीमों को क्या करना चाहिए?

मुंबई में टॉस जीतकर टीमों को क्या करना चाहिए?

हाल का रूप

भारत डीडब्ल्यूएलडब्ल्यूडी (पिछले पांच टेस्ट, सबसे हाल का पहला)
न्यूजीलैंड डीडब्ल्यूडब्ल्यूडीडब्ल्यू

सुर्खियों में

रिद्धिमान सह: ऋषभ पंत के बाद भारत के दूसरे विकेटकीपर होने के साथ शांति स्थापित करनी पड़ी है। लेकिन 37 साल की उम्र में भी वह छोटे नहीं हो रहे हैं। कानपुर में एक कठोर गर्दन ने उनके प्रतिस्थापन केएस भरत को अपने लिए एक मामला बनाने की अनुमति दी, और उन्होंने एक उत्कृष्ट काम किया। साहा बल्लेबाज ने भी हाल ही में संघर्ष किया है, लेकिन कानपुर में उनकी दूसरी पारी के अर्धशतक ने उन्हें कुछ सांस लेने की जगह दी, भले ही पंत के लिए एक युवा छात्र के मामले में दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा हो। अगर उन्हें एक और दरार मिलती है, तो साहा दिखाना चाहेंगे कि वह अभी भी देश के सबसे अच्छे खिलाड़ी क्यों हैं।
एजाज पटेल अपने माता-पिता और विस्तारित परिवार के सामने पहली बार “घर” में एक दूर टेस्ट में खेलेंगे। यह सेटिंग के लिए कैसा है? बाएं हाथ के स्पिनर ने न्यूजीलैंड को कानपुर टेस्ट बचाने के लिए रचिन रवींद्र के साथ अपनी त्वचा से बाहर बल्लेबाजी की, लेकिन यह उनका प्राथमिक कौशल है जिसके साथ वह एक बयान देना चाहते हैं।

टीम समाचार

कोहली की वापसी ने भारत को चयन के लिए सिरदर्द बना दिया है। कानपुर के प्रयासों के बाद वे श्रेयस अय्यर को कैसे छोड़ते हैं? क्या वे रहाणे को छोड़ते हैं? या क्या वे मयंक अग्रवाल को छोड़ कर, चाहे वह कितना भी कठोर क्यों न हो, एक स्टॉप-गैप समाधान खोजने की कोशिश करते हैं? इसके अलावा, क्या वे ईशांत शर्मा के लिए एक फिटर और तेज मोहम्मद सिराज लाते हैं? निर्णय निर्णय। टॉस तक हमें जवाब खोजने का कोई रास्ता नहीं है।

भारत (संभावित): 1 शुभमन गिल, 2 मयंक अग्रवाल, 3 चेतेश्वर पुजारा, 4 विराट कोहली (कप्तान), 5 श्रेयस अय्यर, 6 रवींद्र जडेजा, 7 रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), 8 आर अश्विन, 9 अक्षर पटेल, 10 मोहम्मद सिराज, 11 उमेश यादव

न्यूजीलैंड एक लाल मिट्टी की सतह पर एक अतिरिक्त सीमर खेलने पर विचार कर सकता है जो उछाल और ले जाने में सहायता करता है। यदि ऐसा है, तो यह संभावित रूप से नील वैगनर, वर्कहॉर्स के लिए नीचे आ सकता है, जो ऑफस्पिनर विलियम सोमरविले की जगह ले सकता है।

न्यूजीलैंड (संभावित): 1 विल यंग, ​​2 टॉम लैथम, 3 केन विलियमसन (कप्तान), 4 रॉस टेलर, 5 हेनरी निकोल्स, 6 टॉम ब्लंडेल (wk), 7 रचिन रवींद्र, 8 काइल जैमीसन, 9 टिम साउथी, 10 नील वैगनर, 11 एजाज पटेल

पिच और शर्तें

कोहली का मानना ​​​​है कि यह एक विशिष्ट “वानखेड़े विकेट” है जिसमें लाल-मिट्टी के आधार के लिए उछाल और धन्यवाद होगा। बिल्ड-अप में बारिश का मतलब यह हो सकता है कि यह उतना सूखा न हो जितना आप भारतीय पिच के होने की उम्मीद करेंगे।

आँकड़े और सामान्य ज्ञान

  • रहाणे ने 2020 की शुरुआत के बाद से केवल तीन पचास से अधिक का स्कोर 29 टेस्ट पारियों में। ये तीनों नॉक सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (एमसीजी 2020, चेन्नई 2021, लॉर्ड्स 2021) में आए।
  • उल्लेख

    “हमने इसे व्यक्तियों को समझाया है, और उन्होंने एक निश्चित संयोजन के साथ जाने के पीछे की मानसिकता को समझा है। यह कोई मुश्किल काम नहीं है जब समूह में सामूहिक विश्वास और विश्वास हो कि हम एक ही दृष्टि की दिशा में काम कर रहे हैं। “
    विराट कोहली भारत के कठिन चयन कॉल पर

    “मेरे पास बहुत सारे फ्लैशबैक हैं – पहली बार मुंबई छोड़ना और पहली बार मुंबई वापस आना, एक शादी और उस तरह की चीजों के लिए मुंबई आना। मेरे लिए, यह एक बहुत ही खास पल होने जा रहा है। “
    एजाज पटेल अपने जन्म के शहर में वापस आने के लिए उत्साहित है

    शशांक किशोर ईएसपीएनक्रिकइन्फो में वरिष्ठ उप-संपादक हैं

    Source link

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.

    Enable Notifications OK No thanks