शाकिब अल हसन यात्रा न करने के बावजूद न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए चुने गए


समाचार

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि ऑलराउंडर ने बोर्ड को “अनौपचारिक रूप से” सूचित किया, और उन्हें “आधिकारिक तौर पर” ऐसा करने की आवश्यकता होगी।

शाकिब अल हसन को न्यूजीलैंड में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया है, जो कि नए साल के दिन शुरू होता है, इसके बावजूद ऑलराउंडर ने बीसीबी को “अनौपचारिक रूप से” सूचित किया कि वह दौरे पर नहीं होना चाहता है। बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन।

हसन ने कहा, “उन्होंने हमें आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया है। उन्होंने हमें अनौपचारिक रूप से बताया।” “हमने उन्हें आधिकारिक तौर पर सूचित करने के लिए कहा था। उन्हें एक कारण देना होगा। शाकिब बल्ले या गेंद से योगदान देता है। वह टीम संयोजन को मजबूत करता है। शाकिब के लिए कोई विकल्प नहीं है।”

नईम हसन और रेजौर रहमान राजा को बाहर करते हुए बांग्लादेश ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम को भी शामिल किया है, जो पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में शामिल 19 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें छह तेज गेंदबाज, तीन स्पिनर और तीन सलामी बल्लेबाज शामिल हैं।

महमूदुल हसन जॉय और शादमान इस्लाम पहली पसंद सलामी बल्लेबाज हैं, और टीम में टी 20 विशेषज्ञ मोहम्मद नईम भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने करियर में केवल छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं।
कप्तान मोमिनुल हक को उम्मीद होगी कि शाकिब दौरे के लिए खुद को उपलब्ध कराएंगे, क्योंकि मुशफिकुर रहीम टीम में एकमात्र अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, तमीम इकबाल अभी भी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं जिसने उन्हें पाकिस्तान श्रृंखला से बाहर रखा है।

तेज गेंदबाजों में तस्कीन अहमद संभावित आक्रमण नेता हैं, हालांकि उन्हें अभी भी पाकिस्तान के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के दौरान लगी उंगली की चोट से उबरना है। अन्य खालिद अहमद और एबादत हुसैन हैं, जो वर्तमान में ढाका में दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं, साथ ही अबू जायद, शोहिदुल इस्लाम और एकमात्र बाएं हाथ के शोरफुल हैं।

न्यूजीलैंड सीरीज की गिनती 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होगी। पहला टेस्ट 1 से 5 जनवरी तक माउंट माउंगानुई में और दूसरा 9 से 13 जनवरी तक क्राइस्टचर्च में खेला जाना है।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम: मोमिनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, नजमुल हुसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, नूरुल हसन, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अबू जायद, एबादत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद नईम

मोहम्मद इसम ईएसपीएनक्रिकइंफो के बांग्लादेश संवाददाता हैं। @ isam84

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks