विचित्र या दिलचस्प? फ़ूड ब्लॉगर ने पानी पुरी की खोज की जो आग पकड़ती है


पानी पुरी एक स्ट्रीट फ़ूड है जिसे सभी भारतीय, उम्र भर में बिना शर्त के बांटते हैं। मुंह के अंदर ही गायब हो जाने वाली इस सड़क खुशी का कोई विकल्प नहीं है। इसके विभिन्न नामों से जाना जाता है जैसे फुचका, गुप्चुप तथा GOLGAPPA, यह एक छोटी, गोल आकार की, कुरकुरी गेंद होती है जिसमें विभिन्न मसाले और तीखा पानी होता है। लेकिन एक फूड ब्लॉगर ने इसकी एक नई वैरायटी ढूंढ ली है और इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस पानी पुरी अहमदाबाद में आग की लपटें हालांकि यह अजीब लगता है, इस स्ट्रीट वेंडर ने आखिरकार साबित कर दिया है कि नहीं पानी पुरी इससे ज्यादा “उग्र” हो सकता है।

वीडियो एक स्वादिष्ट दिखाता है पुरी भराई से भरा हुआ। और, फिर स्ट्रीट वेंडर ने उसे जला दिया। फिर वह इसे अपने ग्राहक के मुंह में डालता है, जो पहले तो हिचकिचाता है लेकिन उसे पूरी को अपने मुंह में रखने की अनुमति देता है।

वीडियो की जांच करें:

यदि आप इस “उग्र” को आजमाना चाहते हैं पानी पुरी, आपको अहमदाबाद की यात्रा करने की आवश्यकता है। लेकिन बात अगर पानी पुरी आपने इसे पसंद किया है, आप इसे अपने घर के आराम से बना सकते हैं। नहीं, यह घर का बना पानी पुरी आग नहीं पकड़ेगी और खाने में बिल्कुल सुरक्षित और स्वादिष्ट है।

पूरी जहां आटे या सूजी से बनती है, स्टफिंग उबले और मसले हुए आलू, छोले, पनीर आदि की हो सकती है। जीभ को गुदगुदाने वाले अनुभव के लिए आप मीठी या मसालेदार चटनी भी डाल सकते हैं। इमली, गुड़ और पुदीने से पानी तैयार किया जाता है। यहाँ नुस्खा है।

यदि आप प्रयोग करने और नई चीजों को आजमाने के मूड में हैं, तो आप रेसिपी को अनानास का ट्विस्ट दे सकते हैं। इस रेसिपी में, कुरकुरी पूरियाँ समान प्रक्रिया का पालन करेंगी लेकिन पानी फ्रूटी मेकओवर मिलेगा।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks