घर में छिपा कर रखा 1 करोड़ रुपए मूल्य का नशीला पदार्थ बरामद, 1 तस्कर गिरफ्तार


गया. बिहार के गया (Gaya) जिला के नक्सल प्रभावित बाराचट्टी के सिरसिया तरी जंगल वाले इलाके से सुरक्षाबलों की टीम ने लगभग एक करोड़ रुपये मूल्य की मादक पदार्थों की खेप बरामद (Drugs Seized) की है. बुधवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) और बाराचट्टी थाना की पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सिरसिया तरी जंगल में एक मकान पर छापेमारी कर 4,100 किलोग्राम डोडा, 150 किलोग्राम तरल अफीम, 400 ग्राम ब्राउन शुगर और 20 किलोग्राम गांजा बरामद किया. जब्त नशीले पदार्थ की इंटरनेशनल मार्केट में लगभग एक करोड़ रुपये कीमत आंकी जा रही है.

एसएसबी कमांडेंट हरे कृष्ण ने बताया कि मंगलवार की रात सिसियातरी गांव की गई छापेमारी में घरों के अंदर छिपा कर रखा गया डोडा और तरल अफीम बरामद किया गया. डोडा को प्लास्टिक के पैकेट में पैक कर बेचने की तैयारी की जा रही थी. इसको रात में जीटी रोड भलुआ पहुंचाने की योजना थी. मगर गुप्त सूचना पर जवानों को लेकर गांव की घेराबंदी की गई. सुरक्षाबलों और पुलिस की टीम के पहुंचने से पहले ग्रामीण घर छोड़कर फरार हो गए. छापेमारी में 277 बैग डोडा, 150 किलो तरल अफीम, 20 किलो गांजा और 400 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान राजेश सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ की जा रही है. जब्त नशीले पदार्ष को बुधवार की देर शाम छह ट्रैक्टरों में भर कर बाराचट्टी थाना लाया गया. (भाषा से इनपुट)

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Drug racket, Drug Smuggling, Gaya news



Source link

Enable Notifications OK No thanks